July 5, 2024

देश में कोरोना: पिछले 24 घंटे में 50784 नए केस, 1359 लोगों की मौत

0

नेशनल डेस्क

देश में कोरोना की रफ्तार पर पूरी तरह से ब्रेक लग चुकी है। ऐसे में अब कोरोना के आंकड़ों में भी लगातार गिरावट देखी जा रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 50784 नए कोरोना के केस सामने आए है। जबकि इस दौरान 1359 लोगों की मौत हो गई है। अच्छी खबर ये भी है की लोग लगातार भारी संख्या में कोरोना से स्वस्थ हो रहे है। पिछले 24 घंटे में 68,529 मरीजों में कोरोना से जंग जीत ली है।

देश में कोरोना के आंकड़े

देश में कोरोना के कुल आंकड़ों की बात करें तो देश में कोरोना से अब तक 3 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है। वही 2 करोड़ 89 लाख लोग कोरोना से स्वस्थ भी हो चुके है। कोरोना के चलते अब तक देश में मौतों का कुल आंकड़ा 3 लाख 90 हजार पहुंच चुका है। जिसके बाद देश में अब 6 लाख 38 हजार मरीजों का उपचार जारी है।

10 राज्यों में सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू

एक तरफ देश में कोरोना की रफ्तार थमने के बाद तमाम राज्य अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर चुके है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी राज्य है, जहां अभी तक लॉकडाउन में कोई छूट नहीं दी गई है। देश में अब तक 10 राज्य ऐसे है जिसमे लॉकडाउन पूरी तरह से बरकरार है। जिसमे तमिलनाडु, मिजोरम, गोवा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *