July 8, 2024

गाजियाबाद: बुजुर्ग पिटाई मामले में मुख्य आरोपी सपा नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार

0

गाजियाबाद, संवाददाता 

गाजियाबाद के लोनी इलाके में बीते दिनो बुजुर्ग के साथ मारपीट मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश करने वाले आरोपी सपा नेता उम्मेद पहलवान को गाजियाबाद पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि उम्मेद पिछले 2 दिन से खुद को समर्पण करने की बात कहकर पुलिस को गुमराह कर रहा था। जिसको देखते हुये पुलिस ने उम्मेद की लोकेशन ट्रेस कर दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के पास से उसे गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें किया कि लोनी में बुजुर्ग की पिटाई और दाढ़ी काटने के मामले में एक वीडियो वायरल कर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले सपा नेता पर खुफिया विभाग लगातार नजर बनाए हुआ था। पुलिस सूत्रों की माने तो सपा नेता की गिरफ्तारी के लिए लगातार सर्विलांस टीम की मदद ली जा रही थी लेकिन सपा नेता मोबाइल को स्विच ऑफ कर व्हाट्सएप कॉल का इस्तेमाल कर रहा था। जिससे उसकी लोकेशन ट्रेस करने में काफी परेशानी हो रही थी।

गौरतलब है कि 5 जून को वीडियो वायरल होने बाद यूपी की राजनीती बेहद गर्मा गई थी। जिसके बाद से कई लोगों द्वारा वीडियो ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की थी लेकिन जब पुलिस द्वासा मामले की तफ्तीश शुरू की गई तो पुलिस ने पाया कि वीडियो सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था। जिसको लेकर गाजियाबाद पुलिस ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर, टि्वटर इंडिया, असदुद्दीन ओवैसी, राहुल गांधी, आरफा खानुम और एक निजी वेबसाइट पर फेक न्यूज़ शेयर करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया था।

जिसके बाद से राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई थी। जिसको लेकर गाजियाबाद के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने नमन सत्य न्यूज़ पर बयान दिया था। जिसमे उन्होने कहा कि, ‘लोनी विधानसभा में किसी तरीके से सांप्रदायिक सौहार्द नहीं बिगड़ने दिया जाएगा और जो भी दोषी हैं उन पर कार्यवाही की जाएगी’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *