July 1, 2024

UP: PM मोदी के करीबी एके शर्मा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगे संगठन की कमान

0

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पूरी तरीके से सभी तैयारियां पूरी कर लेना चाहती है। इसी कड़ी में पूर्व IAS एके शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। केंद्र से भेजे गए एके शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। जानकारों का मानना है कि एक रणनीति के तहत बीजेपी ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है। उनके अलावा अर्चना मिश्रा और अमित बाल्मीकि को भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, दोनों को प्रदेश मंत्री का पद दिया गया है।

वहीं चुनाव से पहले एके शर्मा को इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बीच कई राजनीतिक बातें सामने आ रहीं हैं। हालांकि बीजेपी समय-समय पर ऐसे फैसले लेती रहती है। लेकिन चुनाव से पहले अगर एके शर्मा को जिम्मेदारी दी गई है, तो इससे यह साफ देखा जा सकता है कि चुनाव में सियासी और जातीय समीकरण साधने की कोशिश की जाएगी।

ऐसे में चुनाव से पहले बीजेपी की सक्रियता दिखा रही है कि उनकी पार्टी पूरी तरीके से चुनावी मोड में आ चुकी है। इसके अलावा आगे भी कई बड़े फैसले ऐसे ही होते दिखाई देंगे। वैसे भी यूपी में मिशन 2022 में जुटी बीजेपी ने एके शर्मा को हाल में ही एमएलसी बनाया था। वही एके शर्मा को पीएम मोदी का करीबी बताया जाता रहा है। वह पिछले 18 साल से पीएम मोदी की टीम का हिस्सा रहे हैं। ऐसे में कयास लग रहे थे कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। अब प्रदेश उपाध्यक्ष बना पार्टी ने अपना इरादा साफ कर दिया है।

वही जितिन प्रसाद का भी बीजेपी में आना चुनावों से पहले कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका रहा है। ब्राह्मण चेहरे के रूप में जितिन प्रसाद जातीय समीकरण साधने में कितने कामयाब रहेंगे यह आने वाला वक्त बताएगा। लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि बीजेपी चुनाव की सारी तैयारियां जल्दी से जल्दी पूरा कर लेना चाहती है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश की राजनीति और सरकार में काफी सरगर्मी देखने को मिल रही थी। जिसके बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म था कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बदले जाने की बात केंद्र में चल रही है। जिसके तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को केंद्र सरकार ने तलब भी किया था। इसके अलावा केशव प्रसाद मौर्या भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री से मिलने दिल्ली पहुंचे थे। लेकिन फिलहाल आज प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने घोषणा कर सभी अटकलों पर विराम लगाकर यह जाहिर कर दिया है कि बीजेपी अब यहां से चुनावी मोड में है। जबकि सरकार स्थिर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *