June 26, 2024

सचिन पायलट और अदिति सिंह कांग्रेस से दूर हैं?

0

कांग्रेस पार्टी में फिलहाल भागदौड़ मची हुई है। कई नेता अपने राजनीतिक भविष्य की तलाश में नया ठिकाना ढूंढ रहे हैं। हाल में ही उत्तर प्रदेश से जितिन प्रसाद ने बीजेपी का दामन थाम लिया तो ऐसे में एक बार फिर से राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा तेज हो गई है कि आखिरकार नाराज सचिन पायलट और बागी विधायक अदिति सिंह कहां है और कांग्रेस से उनसे कोई रिश्ता है भी या नहीं। तो बात
सबसे पहले बात राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की। सचिन पायलट पिछले कुछ दिनों से चर्चा से दूर है हालांकि ना चाहते हुए भी वो राजनीति में चर्चा का विषय बने रहते हैं। ऐसे में जब जितिन प्रसाद ने बीजेपी का दामन थामा तो एक बार फिर से सचिन पायलट का जिक्र हो उठा कि आखिर पायलट है कहां। क्योंकि जब से राजस्थान की सरकार गिराने में सचिन पायलट दोषी पाए गए तब से वह न कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं ना ही वहां के उपमुख्यमंत्री साथ ही राजनीति से भी थोड़ा दूर नजर आते हैं या यूं कहें कांग्रेस से दूर नजर आ रहे हैं। जब उनके ट्विटर हैंडल पर एक नजर डाली गई तो वहां पर भी अपनी प्रोफाइल में उन्होंने कांग्रेस का कोई जिक्र नहीं किया है। बायो में उन्होंने लिख रखा है एमएलए फ्रॉम टोंक, फॉर्मर मिनिस्टर आफ आईटी एंड टेलीकॉम कॉरपोरेट अफेयर्स। इसके अलावा ना तो प्रोफाइल पिक पर कांग्रेस का कोई झंडा है ना ही कोई निशान। तो ऐसे में सवाल उठता है कि कांग्रेस पार्टी में रहते हुए भी सचिन पायलट आखिर इतने बाकी अभी तक क्यों बने हुए हैं या आने वाले वक्त में वह भी अपने राजनीतिक भविष्य की तलाश में किसी और दर पर दिखने वाले हैं।


वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह काफी लंबे समय से अपनी ही पार्टी से बगावत कर बैठी है। उन्होंने भी अपने ट्विटर प्रोफाइल पर लिख रखा है, मेंबर ऑफ लेजिसलेटिव असेंबली रायबरेली सदर और नेशन फर्स्ट। इसके अलावा प्रोफाइल पिक पर ना तो कांग्रेस का कोई झंडा है ना ही कोई निशान, बल्कि 25 फरवरी 2021 को किया गया योगी आदित्यनाथ को लेकर ट्वीट अभी भी सबसे ऊपर पिन किया हुआ है। ऐसे में सवाल उठने लाजमी हैं कि आखिर क्यों कांग्रेस के दो बड़े नेता इस तरीके से बागी हुए पड़े हैं और बिखरती कांग्रेस भी उनकी फिक्र नहीं कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *