July 5, 2024

CORONA: मेनका गांधी का बड़ा बयान, पल्स पोलियो के समय माइनॉरिटी गांव वाले लोगों ने वैक्सीन का किया था विरोध, कोरोना को लेकर ऐसा ना करें

0

लाल जी, सुलतानपुर

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 चुनाव से पहले ही बीजेपी खेमे में उठापटक दिखने लगी है। इस बीच यूपी की राजनीति सरगर्मियां भी तेज हो चुकी हैं। इसी कड़ी में आज सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी भी अपने संसदीय क्षेत्र पहुंची। जहां सांसद मेनका गांधी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और सीएमओ से जिले में कोरोना के प्रकोप को लेकर बातचीत की। इस बीच मेनका गांधी ने बड़ा बयान दिया, मेनका ने कहा पल्स पोलियो के समय माइनॉरिटी के गांव वाले लोगों ने वैक्सीन का विरोध किया था। जिसके चलते जो काम 4 साल में हो सकता था। वह काफी लंबा खींचा। फिलहाल यही स्थिति कोरोना के लेकर भी हैं। ऐसे में देश के सभी नागरिकों को एक साथ मिलकर कोरोना को हराने की जरूरत है। क्योंकि कोरोना बीमारी किसी जाति और विशेष समुदाय के लिए नहीं है। यह तो किसी को भी अपनी चपेट में ले सकती है।

सांसद मेनका गांधी ने बताया कि ब्लैक फंगस और व्हाइट फंगस के केस फिलहाल जिले में नहीं है। इसके आगे मेनका ने कहा कि ब्लैक और व्हाइट फंगस को लेकर उन्होंने 3 साल पहले ही देश को आगाह कर दिया था। जिले में कोरोनावायरस की तीसरी लहर को लेकर मेनका गांधी और सीएमओ के बीच बातचीत हुई। इस दौरान मेनका गांधी ने बताया कि कोविड को ध्यान में रखते हुए बच्चों के लिए अलग से कोविड वार्ड की भी शुरुआत की जा रही है। इसके बाद मेनका गांधी ने पूरे जिला अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। वही वैक्सीनेशन पर सीएमओ ने बताया कि जिले में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में काफी रूचि देखी जा रही है। रोजाना 10 से 15 मिनट के भीतर वैक्सीनेशन के स्लॉट फुल हो रहे हैं। सीएमओ ने बताया कि जिले में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी अलग से वैक्सीनेशन की तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसके लिए ब्लॉक स्तर पर 4 गांव को मिलाकर वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *