July 8, 2024

दंगा भड़काने और आमजन को उकसाने के आरोप में कपिल मिश्रा पर दर्ज होगा मुकदमा?

0

नमन सत्य ब्यूरो

आम आदमी पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा यूं तो अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। इस बीच उन्होंने बंगाल में हो रही हिंसा पर भी एक ऐसा बयान दिया है जिससे ना सिर्फ बंगाल में दंगा भड़क सकता है, बल्कि उनके इस बयान से पूरे देश में कोलाहल मचने की भी उम्मीद है। कपिल मिश्रा ने बुधवार देर रात अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो जारी किया है। जिसमें कपिल लगातार देशवासियों से अपील कर रहे हैं और कह रहे हैं कि “जो कश्मीर में हुआ वो दुबारा नहीं होने देंगे। बंगाल में हिंसा का शिकार हुए एक भी परिवार को ना अकेला, ना कमजोर पड़ने देंगे।

इसके आगे कपिल मिश्रा वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वे और उनके सहयोगी अनिर्बन गांगुली इस मुद्दे को लेकर 6 मई की सुबह से एक कैंपेनिंग चलाएगा। इसके आगे कपिल मिश्रा वीडियो में ये भी कह रहे हैं कि वो सबके साथ मिलकर इन परिवारों को सहारा देंगे, हौसला देंगे और मजबूत करेंगे। वहीं दूसरी तरफ कपिल मिश्रा द्वारा बनाए गए लगभग 1 मिनट 46 सेकंड के इस वीडियो को सुनकर ऐसा प्रतीत होता है मानों कपिल मिश्रा ना सिर्फ बंगाल में दंगा कराने के मूड में है। बल्कि कपिल मिश्रा के इस बयान से पूरे देश में भी दंगा भड़क सकता है। लिहाजा कपिल मिश्रा के इस बयान के अनुसार क्या कपिल मिश्रा पर लोगों को उकसाने और दंगा भड़काने के आरोप में मुकदमा दर्ज नहीं होना चाहिए?

विवादित बयान पर सस्पेंड हुआ था कंगना रनौत का टि्वटर अकाउंट

ऐसा नहीं है कि बंगाल हिंसा पर केवल कपिल मिश्रा ही दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे हो इसे पहले भी हाल ही में बॉलीवुड क्वीन कंगना रानाउत ने एक विवादित ट्वीट किया था जिसमें कंगना ने लिखा था

”ये भयानक है, इस गुंडई को खत्म करने के लिए हमें इससे भी बड़े लेवल पर गुंडई दिखाने की ज़रूरत है. वो (ममता) एक दानव की तरह हैं जिसे खुला छोड़ दिया गया है. मोदी जी, उन्हें काबू करने के लिए कृपया अपना 2000 के दशक की शुरुआत वाला विराट रूप दिखाइए.”

कंगना के इस ट्वीट के बाद ट्विटर ने इसे विवादित बयान मानते हुए कंगना रनौत का टि्वटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *