July 8, 2024

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी जारी, जाने कब थमेगी महंगाई की ये मार

0

देश में एक तरफ लोग करोना से परेशान हैं। वही दूसरी तरफ सब्जी से लेकर फलों तक के दाम आसमान छू रहे हैं। रही सही कसर सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ा कर पूरी कर दी है। आपको बता दें पेट्रोल डीजल की कीमतों में इजाफे के बाद पेट्रोल की अधिकतम कीमत 92.90 पैसे और डीजल की कीमत 86.35 पैसे हो गयी है। ये कीमतें मुख्यत: देश के 4 राज्यों में बढ़ाई गयी हैं। लेकिन अनुमान है कि जल्द ही देश के अन्य राज्यों में भी पेट्रोल-डीजल की कीमते बढ़ेगी

आपको बता दें कि गुरूवार को दिल्ली में पेट्रोल 90.99 तो वहीं डीजल 81.42 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 97.34 जबकि डीजल 88.49 रुपये प्रति लीटर है। वहीं कोलकोता में पेट्रोल 91.14 जबकि डीजल 84.26 रुपये प्रति लीटर जा पहुंचा है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 92.90 रुपये की बढ़त हुई है औऱ डीजल में 86.35 रुपये बढ़ाए गए हैं। आपको बता दें इनसे अलग राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं।

महंगाई पर भड़के राहुल गांधी

देश में लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दामों पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा चुनाव खत्म लूट शुरू। वहीं दूसरी तरफ लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों से आम जनता भी त्राहि-त्राहि कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *