July 5, 2024

CORONA : RLD अध्यक्ष अजीत सिंह और बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीपदा का निधन

0

देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। रोजाना देश में हो रही मौतें भारत के लिये किसी बड़े झटके से कम नही है। ऐसे में गुरूवार को भारत के दो दिग्गज लोगों ने कोरोना से जुझते हुये दम तोड़ दिया।

एक तरफ RLD अध्यक्ष अजीत सिंह तो वहीं दुसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीपदा का कोरोना से निधन हो गया। दोनों की मौत के बाद से राजनीति औऱ फिल्मी जगत में शोक की लहर उठ गई। आपको बतां दे कि गुरूवार को राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह की मौत की खबर सामने आई। उसके कुछ देर बाद ही बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीपदा की भी मौत की खबर सामने आ गई। दरअसल अजीत सिंह की मंगलवार रात बेहद तबियत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने जांच के दौरान पाया कि कोरोना वायरस ने अजीत के फेफड़ों को जकड़ लिया है। जिसके बाद डॉक्टर अजीत सिंह के उपचार में जुट गए। लेकिन आखिरकार अजीत सिंह को बचाया नहीं जा सका। 86 साल की उम्र में अजीत सिंह का निधन हो गया।

अजीत सिंह के राजनीतिक सफर की कहानी

वहीं अगर अजीत सिंह के राजनीतिक मुकाम की बात करें तो अजीत सिंह पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे थे। इसके साथ ही अजीत केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री व सात बार बागपत से सांसद भी रह चुके हैं। चौधरी चरण सिंह की मौत के बाद अजित सिंह 1986 में राज्यसभा भेजे गए थे और यहीं से इनके राजनीतिक कैरियर की शुरुआत हुई थी। इसके बाद 1987 से 1988 तक वह लोकदल और जनता पार्टी के अध्यक्ष भी रहे। 1989 में अपनी पार्टी का विलय जनता दल में करने के बाद उसके महा सचिव बने। आपको बता दें अजीत सिंह का राजनीतिक सफर बेहद शानदार रहा। वह लगभग सभी बड़ी पार्टियों से जुड़े और कई बड़े पद भी संभाले। आजीत सिंह किसान आंदोलन में एक बड़ा चेहरा रहे हैं। उनके निधन से संपूर्ण बागपत समेत प्रदेश के कई जिलें शोक की लहर में डूब गये है।

श्रीपदा के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर

वहीं दूसरी तरफ भारत को गुरुवार को झटका और लगा जब खबर आई की कोरोना से बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीपदा का भी निधन हो गया। जिसके बाद पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर उठ गई। आपको बता दें कि श्रीपदा बॉलीवुड समेत साउथ और भोजपुरी की भी कई फिल्मों में काम कर चुकी थी। लगभग 68 फिल्मों में काम करने के दौरान श्रीपदा बॉलीवुड फिल्म अभिनेता मुकेश खन्ना और गोविंदा समेत कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम भी कर चुकी थी। लिहाजा उनकी मौत से अब पूरा बॉलीवुड शोक की लहर में डूबा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *