July 5, 2024

बंगाल में 7वें चरण का मतदान शुरु, 34 सीटों पर होगा मतदान

0

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान सोमवार सुबह 9 बजे से शुरु हो चुका है। आपको बता दें आज 34 सीटों पर मतदान होगा जिसमें खास बात यह है कि आज भवानीपुर में भी वोटिग होनी है जहां से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद विधायक हैं। सबसे ज्यादा सीटें मुर्शिदाबाद औऱ पश्चिमी वदर्वान में हैं। इस दोनों स्तानों पर 9-9 सीटों में मतदान होना है। पश्चिम बंगाल चुनावों में हमेशा से हिंसा देखने को मिली है बीते चरणों में भी हल्की-फुल्की हिंसा देखने को मिली है। जिसके कारण सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कए गए हैं और सेना की 796 टुकडियां तैनात की गई हैं।

कोविड हालातों पर भी नजर

देश में कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए वोटिंग करने के इंतजामों में भी बदलाव किए गए हैं। बीते दिनों बंगाल में 14 हजार 281 से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए थे। जिसको देखते हुए चुनाव आयोग ने रोड शो और वाहन शो को प्रतिबंधित किया गया है और 500 से अधिक लोगों की चुनाव रैली पर रोक लगाई है।

भवानीपुर में कड़ी टक्कर

34 सीटों में हो रहे चुनाव के लिए 12,068 पोलिंग बूथ तैयार किए गए ङैं। जहां भवानीपुर में टीएमसी का सिक्का चलता है। तो वहीं कुछ महीने पहले ही तृणमूल को छोड़कर बीजेपी में शामिल होकर रुद्रनिल घोष ने बीजेपी का पलड़ा भी भारी कर दिया है और भवानीपुर से ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *