July 5, 2024

CORONA ALERT : लालकिला, कुतुबमीनार, ताजमहल सहित सभी एएसआई स्मारक 15 मई तक बंद

0

नमन सत्य ब्यूरो

देश में जानलेवा कोरोनावायरस प्रकोप को देखते हुए भारत सरकार ने राजधानी दिल्ली स्थित भारत सरकार के अधीन एएसआई के तहत देखरेख वाले सभी स्मारकों को 15 मई या अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी किया है।

इसके साथ ही भारत सरकार ने दिल्ली के लाल किला और कुतुब मीनार को भी बंद किया है। माना जा रहा था कि बढ़ते कोरोनावायरस के बीच लोग लाल किला, कुतुब मीनार और भारतीय पुरातत्व स्मारकों वाले स्थानों पर घूमने के लिए ज्यादा संख्या में पहुंच रहे थे। ऐसे में लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने 15 मई तक सभी को बंद करने का आदेश जारी किया है।

ताजमहल सहित सभी म्यूजियम को भी किया गया बंद

आपको बताने की कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए भारत सरकार ने गुरुवार को आगरा के ताजमहल सहित सभी म्यूज़ियमों को भी 15 मई तक बंद करने का आदेश जारी किया था। जिसके बाद शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के लालकिला, कुतुबमीनार, सहित सभी एएसआई स्मारक वाले स्थानों को भी बंद करने का आदेश जारी हुआ है।

दिल्ली में कोरोना के आंकड़े

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 16699 कोरोना संक्रमित के नये मामले सामने आए हैं। वही पिछले 24 घंटे में अब तक 112 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोनावायरस के कुल आंकड़ों की बात की जाए तो दिल्ली में अब तक 784137 नए मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें अब तक 54309 मरीजों का इलाज जारी है। वही कोरोनावायरस से जूझते हुए अब तक 11652 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *