July 5, 2024

दिल्ली बना कोरोना हब, जानिए और बड़े शहरों का क्या है हाल

0

देश में कोरोना की मार लगातार जारी है, मार्च 2021 से कोरोना ने भारत के कई बड़े शहरों मे जमकर कहर ढ़ाया और अब उन शहरो की लिस्ट से देश की राजधानी दिल्ली भी नहीं बच पायी आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में राजधानी में कोरोना के लगभग 13,468 नए मामले दर्ज किए गए, जो कोरोना ग्रसित सभी बड़े शहरों में निकले मामलों में सब से ज्यादा है।

दिल्ली से लेकर मुंबई…कोलकाता से चेन्नई हालात बेकाबू

अगर बात करें राजधानी दिल्ली की तो हालात बेकाबू होते जा रहे हैं, पिछले 24 घंटे में 13,468 नए मामले दर्ज हुए हैं जो कि देश में एक दिन में आए सबसे ज्यादा केस हैं। वहीं अगर मायानगरी मुंबई के हालात देखे जाएं तो वहां का हाल पिछले साल जैसा हो चला है, महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 11,163 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं अगर इलेक्ट्रानिक सिटी बेंगलुरु की बात करें तो वहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6,387 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों में चेन्नई भी आगे बढ़ रही है और चेन्नई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2105 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही चुनावी प्रदेश कोलकाता में भी 1,271 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं।

आपको बता दें इन शहरो में कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं और इसके साथ ही मरने वाले लोगों की संख्या भी दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *