July 8, 2024

पश्चिम बंगाल : गृहमंत्री अमित शाह की रैली में जमकर उड़ी कॉविड19 गाइडलाइन की धज्जियां

0

नमन सत्य ब्यूरो

देश में एक तरफ कोरोनावायरस का प्रकोप जारी है। जिसको लेकर देश की सभी राज्य सरकारें बेहद चिंतित हैं। रोजाना कोरोना संक्रमितों और मौतों के बढ़ते आंकड़ों ने भी राज्य सरकारों को चिंता में डाल रखा है। वहीं दूसरी तरफ बड़ा सवाल अब यह खड़ा होता है कि क्या आखिरकार चुनाव के दौरान चुनावी क्षेत्र से कोरोना गायब हो जाता है? या फिर कोविड-19 के सभी नियमों को ताक पर रखकर कोरोनावायरस गाइडलाइन का खुला मजाक उड़ाया जाता है।

आपको बता दें कि सोमवार को देश के गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में चुनाव प्रचार प्रसार के दौरान जनसभा को संबोधित किया था। जिसमें भारी संख्या में कोविड-19 के सभी नियमों को ताक पर रखकर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हुई थी। जिसकी फोटो खुद गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर पर साझा की है।

भीड़ का बंदोबस्त करना चुनाव आयोग का काम

हाल ही में अमित शाह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि चुनाव के दौरान तो भीड़ लगेगी ही। भीड़ को मैनेज करना चुनाव आयोग का काम है।

बढ़ते संक्रमित मामलों को लेकर पीएम मोदी चिंतित

एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी बढ़ते कोरोनावायरस के मामले को देखते हुए अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक करते हैं। जिसमें कोरोना रोकथाम के लिए सख्त आदेश दिए जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ देश के गृहमंत्री के सामने खुलकर कोरोनावायरस गाइडलाइन का मजाक उड़ाया जाता है। बावजूद इसके गृहमंत्री बड़े ही शान से चुनाव प्रचार के दौरान मौजूद भारी भीड़ की फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हैं।
हैरानी की बात तो तब है की फोटो में अमित शाह के आसपास दिख रहे सभी लोगों ने मास्क लगा रखा है। लेकिन खुद अमित शाह मास्क पहने हुए नजर नहीं आए। तो क्या ये मान लिए जाए की क्या चुनाव प्रचार प्रसार के दौरान भीड़ की भारी संख्या देखकर कोरोनावायरस वहां से डर कर भाग गया है?

देश के मुखिया ही उड़ाएंगे कोरोना का मजाक, तो कौन करेगा नियमों का पालन?

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा अपने ट्विटर पर शेयर किए गए फोटो में साफ नजर आ रहा है कि सिलीगुड़ी में प्रचार प्रसार के दौरान कोरोनावायरस के सभी नियमों को ताक पर रखा गया। क्योंकि भीड़ के बीच वहां माननीय मौजूद थे। ऐसे भी हो सकता है शायद कि कोरोना माननीय और भारी भीड़ की संख्या को देखकर मौके से भाग गया हो।

पश्चिम बंगाल में कोरोना के आंकड़े

देश में एक तरफ कोरोनावायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। हर कोई इसकी चपेट में आ रहा है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में चुनाव जारी है। ऐसे में अगर पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस आंकड़ों की बात करें तो वहां की स्थिति भी बेहद दयनीय है। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमितों के अब तक कुल 614896 मामले सामने आए हैं। जिसमें अब तक 580515 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। वहीं 23981 मरीजों का इलाज जारी है। जबकि अब तक कोरोना से 10400 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *