July 8, 2024

केजरीवाल की PM मोदी से अपील, खत्म हो वैक्सीन में आयु सीमा

0

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

दिल्ली संवाददाता

देशभर में कोरोना का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जिसको लेकर प्रधानमंत्री समेत देश के सभी राज्य सरकारें चिंचित हैं। इन सबके बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। जिसमें केजरीवाल ने पीएम से अनुरोध किया है देश में कोरोना संकम्रण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में देश के हरेक नागरिक को जल्द से जल्द कोरोना का टीका लगवा दिया जाये। लेकिन इसके लिये केजरीवाल ने पीएम से गुजारिश करते हुये कहा कि फिलहाल देश में कोरोना टीका लगवाने के लिये एक आयु सीमा तय की गई है। लिहाजा तत्काल स्थिति में हर कोई टीका नही लगवा पा रहा है। इसके आगे केजरीवाल ने लिखा कि अगर तय आयु सीमा खत्म होती है तो देश मे टीका लगवाने का कार्य तेजी से होगा। जिससे संक्रमण कम फैलने की उम्मीद है। इसके साथ ही केजरीवाल ने चिट्ठी में पीएम से दिल्ली के सभी स्कूलों और सामुदायिक केंद्रो को टीकाकरण सेंटर बनाने की भी मांग की है।

कोरोना के बढ़ते मामले देख पीएम मोदी चिंतित

आपको बता दें कि देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले देख पीएम मोदी भी बेहद चिंतित है। जिसको ध्यान में रखते हुये पीएम ने हाल ही में एक हाई लेवल मीटिंग की थी। जिसमें केंद्रीय मंत्री से लेकर सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इस बैठक में मोदी ने सभी अधिकारियों को देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर जल्द से जल्द रोक लगाने के निर्देश दिये थे।

दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते मिजाज

पूरे देश में कोरोना की रफ्तार तेज है और पिछले एक महीने से दिल्ली में भी कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड की संख्या बढाने के आदेश दिए हैं। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 3,548 नए मामले सामने आए हैं। बता दें पिछले 15 दिनों में दिल्ली मे हर रोज कोरोना के 3 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना से अब तक 11,096 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *