July 1, 2024

बंगाल चुनाव : नंदीग्राम में चुनाव समाप्त, जनता ने दिलखोल कर डाले वोट

0

पश्चिम बंगाल चुनाव की चर्चा जोरों पर है। एक तरफ टीएमसी तो दूसरी तरफ बीजेपी ने चुनाव प्रचार के दौरान एड़ी चोटी का जोर लगाकर वोटरों के दिलों में घर करने की कोशिश की हैं, शायद यही वजह है कि बंगाल से लेकर असम तक इस बार वोटिंग का आकड़ा बढ़ा है,  इस बार बंगाल में वोटरों ने दिलखोल कर वोट डाले है।

नंदीग्राम सीट पर सभी की नजर

बंगाल चुनाव में नंदीग्राम सीट एक ऐसी सीट है जिस पर सभी दलों की निगाहें जमीं हुई हैं, इसका एक कारण यह माना जा रहा है कि नंदीग्राम से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए ममता के बेहद खास कहे जाने वाले शुवेंदु अधिकारी खुद ममता को टक्कर देने के लिए मैदान में आ खड़े हुये हैं।

नंदीग्राम चुनाव प्रचार पर ममता ने दिया खास जोर

बंगाल के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार पर ममता बनर्जी ने खास ध्यान दिया था और चोटिल पैर के बावजूद टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ पैदल मार्च तक कर डाला था,  इसके साथ ही नंदीग्राम में चुनाव होने तक वहीं रहने का फैसला किया था। ऐसे में एक बात तो साफ है कि ममता बनर्जी किसी भी हालात में नंदीग्रम सीट पर जीत दर्ज करना चाहती हैं। मगर यह भी नहीं भूला जा सकता कि बीजेपी के पास तो स्टार प्रचारकों की भरमार है। तो वहीं टीएमसी से ममता बनर्जी अकेली एक बड़ा चेहरा हैं कहीं ऐसा ना हो कि नंदीग्राम को बचाते हुए दीदी बांकी सीटों को गवा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *