October 6, 2024

तमिलनाडू-कुन्नूर हादसा: रक्षामंत्री ने प्रकट किया दुख, बोले 14 में 13 लोगों की हुई मौत, केवल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जीवित

0

दिल्ली ब्यूरो

तमिलनाडू के कुन्नूर हादसे मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान साझा कर घटना पर दुख प्रकट किया और कहा कि हादसे में केवल 14 में से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जब अकेले शख्स वरुण सिंह का वेलिंगटन अस्पताल में उपचार जारी है। उनकी जान बचाने की हर संभव कोशिशें की जा रही है। खबर है कि शुक्रवार लगभग 2 बजे के आसपास रावत के अंतिम दर्शन दिल्ली कैन्टोन्मेंट में किये जा सकते है। उसके बाद रावत की कामराज मार्ग से बरार चौराहे तक शवयात्रा निकाली जाएगी। बरहाल बिपिन रावत की घटना को लेकर ना सिर्फ सरकार चिंतित है ब्लकि पूरा देशभर में शोक की लहर है। वही दूसरी तरफ फॉरेंसिक साइंस डिपार्टमेंट घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर और कॉकपिट वाइस रिकॉर्डर बरामद कर लिया है। इसके साथ ही जांच टीम ने घटनास्थल ब्लैक बॉक्स बरामद किया है। माना जा रहा है कि इस ब्लैक बॉक्स से घटना की असली वजह सामने आ सकती है।

CDS रावत के क्रैश हेलिकॉप्टर में सवार थे 14 लोग

आपको बतां दे कि बुधवार दोपहर लगभग 12:30 बजे के आसपास CDS बिपिन रावत भारतीय वायु सेना के अड्डे सुलूर से कुन्नूर के वेलिंगटन जा रहे थे. उसी दरमियां उनका हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। जिस वक्त ये घटना घटी उस वक्त हेलिकॉप्टर में बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत कुल 14 लोग सवार थे। जिनमें से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि अकेले शख्स ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बचे हैं। जिनका अस्पताल में उपचार जारी है । वही इस पूरी घटना पर पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने नजर बना रखी है इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में वरिष्ठ मंत्रियों संग बैठक की। जिसके बाद राज्यसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बयान जनता के बीच साझा कर घटना पर दुख प्रकट किया।

रावत के घर पर लोगों का पहुंचना शुरू

रावत की दर्दनाक धटना में मौत की खबर मिलने के बाद पूरे देश की आंखे नम है। हर कोई घटना पर अपना दर्द बयां कर रहा है। इसी कड़ी में सेना के अधिकारी और रावत के परिचितों का उनके घर पहुंचना शुरू हो गया है। हर कोई रावत की मौत पर अपना दर्द बयां कर परिवार वालों को दुख की घड़ी में सांत्वना दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *