October 6, 2024

तमिलनाडु के कुन्नूर में बड़ा हादसा, सेना का Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, बिपिन रावत थे सवार

0
तमिलनाडु के कुन्नूर में बड़ा हादसा

नेशनल डेस्क,

तमिलनाडु में कुन्नूर में बुधवार दोपहर करीब 12.20 बजे सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी समेत सेना के 12 अफसर सवार थे. इस हादसे में बिपिन रावत की पत्नी समेत 13 लोगों की मौत हो गई है. तो वहीं जनरल बिपिन रावत गंभीर हालात में है. बिपिन रावत अभी वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती है.

बता दें कि जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ हैं. उन्होंने 1 जनवरी 2020 को यह पद संभाला था. रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक सेना प्रमुख के पद पर रहे.

हेलिकॉप्टर में कौन-कौन था सवार ?

  1. जनरल बिपिन रावत
  2. मधुलिका रावत
  3. ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर
  4. लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह
  5. नायक गुरसेवक सिंह
  6. नायक जितेंद्र कुमार
  7. लांस नायक विवेक कुमार
  8. लांस नायक बी. साई तेजा
  9. हवलदार सतपाल

दुर्घटना का पता लगाने के लिए जांच के दिए आदेश

हादसे के बाद भारतीय वायु सेना ने बयान जारी कर कहा है. कि IAF Mi-17V5 हेलिकॉप्टर DS बिपिन रावत को लेकर जा रहा था. तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.”

रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने दी श्रद्धांजलि

जनरल बिपिन रावत के बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है, इस बीच सेना के पूर्व अफसर ने जनरल बिपिन रावत की मौत को लेकर ट्वीट किया है. और उन्हें श्रद्धांजलि दी है. ये ट्वीट पूर्व रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल एचएस पनाग ने किया है.

https://twitter.com/rwac48/status/1468511205538996228?ref_src=twsrc%5Egoogle%7Ctwcamp%5Eserp%7Ctwgr%5Etweet

इस हादसे में 85 फीसदी लोग बुरी तरह से जल चुके हैं. जो शव बरामद किए गए हैं, उनकी DNA द्वारा पहचान करने की कोशिश की जा रही है. बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर सुलूर एयरबेस से वेलिंगटन जा रहा था. यह हादसे के समय लैंडिंग वाली जगह से महज 10 किलोमीटर दूर था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *