September 20, 2024

दीवाली के बाद से नही हुआ पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव, जानें कहां कितने रूपये लीटर मिल रहा पेट्रोल-डीजल

0
पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

पेट्रोल-डीजल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव

नेशनल डेस्क,

दीवाली में टैक्स कटौती के गिफ्ट के साथ लगातार कई दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. बता दें कि पिछले कई महीनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिलता रहा है.

कहां कितने रूपये लीटर मिल रहा पेट्रोल-डीजल

आज दिल्ली में पेट्रोल 103.97 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर की कीमत से मिल रहा है. तो वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.


चेन्नई में पेट्रोल 101.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.43 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है तो वहीं कोलकाता की बात करें तो वहां 104.67 में प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल 89.79 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं, बेंगलुरु में पेट्रोल 100.58 रुपये प्रति लीटर की है. साथ ही, डीजल 85.01 रुपये प्रति लीटर के दाम हैं.

बता दें कि केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर अंकुश लगा जनता को बड़ी राहत दी थी. सरकार ने सीधे एक्साइज ड्यूटी में पेट्रोल पर पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये की कटौती कर दी थी.

तो वहीं मध्य प्रदेश, यूपी, बिहार, त्रिपुरा समेत तमाम एनडीए शासित राज्यों ने भी अपने यहां वैट के दामों में कटौती कर जनता को राहत देने का काम किया था. जिससे तेल के दाम कम हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *