October 6, 2024

इस्तीफे के बाद बोले येदियुरप्पा, लोगों का सरकार से उठा भरोसा, मैने स्वेच्छा से दिया इस्तीफा

0

कर्नाटक ब्यूरो

बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपने इस्तीफे के सभी कागजात भी सौंप दिए। दरअसल सोमवार को येदियुरप्पा की और से एकाएक इस्तीफे की घोषणा कर दी गई। उस दौरान येदियुरप्पा भावुक हो उठे और उन्होनें कहा कि लोगों का सरकार से भरोसा उठ चुका है।

इसके साथ ही येदियुरप्पा ने कहा कि उनपर किसी का भी कोई दबाव नही है। वो किसी के दबाव में अपने पद से इस्तीफा नही दे रहे है। उन्होंने खुद ही पद छोड़ने का फैसला किया है। येदियुरप्पा का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब उनकी सरकार ने मुश्किल से दो साल पूरे किए हैं।

कर्नाटक के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उनके राज्यपाल होने और कहीं भी जाने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।” मैं “राज्यपाल के रूप में कहीं नहीं जा रहा हूं। मैं अगले चुनाव में प्रदेश में भाजपा को जिताने के लिए शत-प्रतिशत काम करूंगा। फिलहाल मुझ पर कोई दबाव नहीं था, मैंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है।

येदियुरप्पा ने आगे कहा, “हम आलाकमान द्वारा नए सीएम के रूप में जो भी चुना गया है, हम उसके तहत काम करेंगे। मैं अपना 100% दूंगा और मेरे समर्थक भी अपना 100% देंगे। असंतोष का कोई अनुमान लगाने की जरूरत नहीं है।” उस दौरान में “दुख से नहीं, बल्कि खुशी के साथ,” नए सीएम के साथ मिलकर कार्य करेंगे। इसके आगे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने 75 साल पूरे करने के बावजूद उन्हें दो साल तक मुख्यमंत्री के रूप में सेवा करने का अवसर दिया। .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *