October 6, 2024

CBSE 12वीं परीक्षा रद्द, PM ने ट्वीट कर साझा की जानकारी

0

दिल्ली ब्यूरो

देश में पिछले कुछ समय से CBSE बोर्ड की 12वीं परीक्षा को लेकर असमंजस बना हुआ था। जिसको लेकर लगातार देश की राज्य सरकारें, केंद्र सरकार के साथ विचार विमर्श कर रही थी। इसी कड़ी में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए देश में 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए साझा की है। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि,

भारत सरकार ने बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए और राज्य सरकारों से बातचीत करने व विचार विमर्श करने के बाद केंद्र सरकार द्वारा 12वीं कक्षा की सीबीएससी बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। पीएम ने लिखा कि हमें बच्चों की सेहत का ख्याल है। लिहाजा हम परीक्षाओं को रद्द कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने की थी परीक्षा रद्द करने की मांग

परीक्षा रद्द होने के बाद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा की उन्हें खुशी है कि सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द हो चुकी हैं। हम सभी बच्चों की सेहत को लेकर बेहद परेशान थे। केंद्र सरकार ये एक बड़ा राहत भरा फैसला है।

आपको बता दें मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की थी। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा था।

12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरेंट्स काफी चिंतित हैं। वे चाहते हैं कि बिना वैक्सीनेशन 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए। 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए और पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर बच्चों को नंबर मुहैया कराये जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *