October 6, 2024

UP : आज की हैरान करने वाली दो बड़ी तस्वीरें, कहीं मानवता हुई शर्मशार तो कहीं पेश हुई मिशाल

0

नमन सत्य स्पेशल डेस्क

जहां एक तरफ देश में कुछ लोग धर्म के नाम पर लोगो में जहर घोलने का काम कर रहे है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों ने धर्म को दरकिनार कर मानवता की मिशाल पेश की है। बुधवार को उत्तर प्रदेश से दो बड़ी तस्वीरें सामने आई है। पहली तस्वीर उत्तर प्रदेश के जौनपुर से है। जहां लोगों ने मानवता को शर्मशार किया है।

जहां एक बुजुर्ग अपनी पत्नी के शव को साइकिल पर लिए घंटों भर शहर भर में घूमता रहा लेकिन किसी ने भी बुजुर्ग व्यक्ति को महिला के कोरोना होने के डर से अंतिम संस्कार नहीं करने दिया। जब इस बात की जानकारी जौनपुर पुलिस को लगी तब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला का अंतिम संस्कार करवाया। वहीं दूसरी तस्वीर मेरठ के रामनगर से सामने आई है। जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मानवता की मिशाल पेश की है। दरअसल मेरठ के हापुड़ स्टैंड स्थित रामनगर मौहल्ले में एक महिला पिछले कुछ दिन से बीमार चल रही थी। बुधवार को उसकी बीमारी से जूझते हुए मौत हो गई। ऐसे में महिला के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए रिश्तेदारों ने महिला को कोरोना होने के डर से अर्थी को कंधा देने से मना कर दिया। जिसके बाद मौहल्ले में मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने महिला को कंधा देने का फैसला किया।

धीरे धीरे महिला के घर भारी संख्या में पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने महिला की अर्थी को कंधा दिया और सूरजकुंड श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *