October 6, 2024

सावधान रहिए…ये कोरोना का सबसे विकराल रुप है

0

देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है हर रोज कोरोना के डरा देने वाले आकड़े सामने आ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी हैरान करने वाला है। आपको बता दें कोरोना से पिछले 24 घंटों में 1185 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इसके साथ ही कोरोना को लेकर देश के किसी भी राज्य से कोई अच्छी खबर नहीं है। दिल्ली, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, पंजाब, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात और उत्तर प्रदेश समेत देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

क्यों है ये कोरोना का विकराल रुप

मार्च 2021 के बाद से कोरोना ने जिस तरह से रफ्तार पकड़ी है वो वाकई में हैरान कर देने वाली स्थिति है। ऐसे में लगातार 2 लाख नए केस रोजाना आना ये संकेत देते हैं कि कोरोना का सबसे विकराल रुप यही है। इसके साथ ही रोजाना हो रही एक हजार मौत डराने औऱ कोरोना के इस विकराल रुप को समझने के लिए काफी है।

देश में फैलता कोरोना

देश में अभी तक कोरोना के कुल 1,42,91917 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही 24 घंटे में कुल 2,17,353 मामले दर्ज हुए हैं। वहीं 24 घंटे में पूरे देश में 1,185 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई है। देश में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 15,69,743 है। वहीं पूरे देश में एक लाख 74 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *