September 29, 2024

IPL 2023 का पहला क्वालीफायर आज, चेपॉक में भिड़ेंगे चेन्नई और गुजरात की टीमें

0

IPL के 16वें सीजन के लीग मुकाबलें खत्म हो चुके हैं। जिसके बाद अब इस सीजन का पहला क्वालिफायर मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से एम ए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जाएगा। जहां प्वाइंट्स टेबल में पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आपस में टकराएंगी। आज के मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वह सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी।

दोनो ही टीमें आज के मुकाबले में जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंचना चाहेंगी। डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात की टीम अगर आज का मैच जीतने में कामयाब रहती है तो वह लगातार दो आईपीएल फाइनल खेलने वाली टीमों की लिस्ट में शामिल हो जाएगी, वहीं अगर चेन्नई की टीम आज का मुकबला जीत जाती है तो रिकॉर्ड 10वीं बार अपना आईपीएल का फाइनल खेलेगी।

होगा का हाई स्कोरिंग मुकाबला

आज का मुकाबला चेपॉक की पांचवीं पिच पर खेला जाना है। इसी पिच पर चेन्नई और पंजाब के बीच इसी सीजन का 41वां मैच खेला गया था, जिसमें पंजाब की टीम ने चेन्नई द्वारा दिए गए 201 रनों के लक्ष्य को हासिल करके 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। ऐसे में आज का मैच भी हमें हाई स्कोरिंग देखने को मिल सकता है।

ओपनर्स पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

आज के मुकाबले में दोनो टीमों के सलामी बल्लेबाजों पर खास जिम्मेदारी रहेगी। चेन्नई की पिच आमतौर पर धीमी मानी जाती है। ऐसे में टीम को मजबूत स्थिति में पहुचाने में सलामी बल्लेबाज अपनी खास भूमिका निभा सकते हैं। गुजरात के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल जहां अपने पिछले दो मुकाबलो में लगातार दो शतक लगाकर आ रहे हैं, वहीं चेन्नई के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ पहले विकेट के लिए शानदार 141 रनों की साझेदारी करके अपनी टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कराया था। तीनो ही सलामी बल्लेबाज इस सीजन अबतक 500 से अधिक रन बना चुके हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस: रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवटिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल।

चन्नई सुपरकिंग्स: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जड़ेजा, एमएस धोनी, दीपक चहर, तुषार देशपांडे, महीश तीक्ष्णा और मथीषा पथिराना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *