September 29, 2024

12:30 बजे सिद्धारमैया लेंगे शपथ, AAP और BJP को नही दिया निमंत्रण

0

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के 7 दिन बाद शनिवार को कांग्रेस सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। समारोह बेंगलुरु के कांतिरावा स्टेडियम में दोपहर 12:30 बजे रखा गया है जहां सिद्धारमैया कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ डीके शिवकुमार डिप्टी CM और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक समेत 8 MLA मंत्री पद की शपथ लेंगे।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, डॉ. परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामालिंगा रेड्‌डी और जमीर अहमद खान को मंत्री बनाया जा सकता है। कार्यक्रम में सोनिया, राहुल, प्रियंका के अलावा देशभर के विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

शपथ ग्रहण समारोह में AAP और BJP को नही मिला निमंत्रण
शपथ समारोह के लिए कांग्रेस ने कई पार्टियों के नेताओं और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों न्योता भेजा है, लेकिन भाजपा शासित राज्य के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेताओं को समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण नही भेजा गया। ऐसे में भाजपा और आम आदमी पार्टी का कोई भी नेता समारोह में शामिल नहीं होगा।

सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार पहुंचे दिल्ली

बेंगलुरु में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को न्योता देने के लिए खुद सिद्धारमैया और डी के शिवकुमार शुक्रवार को दिल्ली गए थे। इनके अलावा कांग्रेस शासित राज्यों छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, राजस्थान के CM अशोक गहलोत, हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू को भी निमंत्रण भेजा गया है।

कांग्रेस ने अपनी पार्टी के अलावा अन्य दलों से झारखंड के CM हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन, ओडिशा के CM नवीन पटनायक, तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव, पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी, बिहार के CM नीतीश कुमार, डिप्टी CM तेजस्वी यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, NCP प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व CM उद्धव ठाकरे, नेशनल कान्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला को बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *