September 29, 2024

IPL 2023: डबल हेडर में पहला मुकाबला लखनऊ और हैदराबाद के बीच, 3:30 बजे से होगा मैच

0

आईपीएल में आज दो मुकाबले खेले जाने हैं, जिसमें पहला मुकाबला सनराईजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच खेला जाएगा। मैच दोपहर 3:30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। क्वालिफाई करने के लिहाज से दोनो ही टीमों के लिए आज का मैंच बेहद अहम होने वाला है।

हैदराबाद के खिलाफ हैट्रिक लगाने का मौका

लखनऊ और हैदराबाद के बीच अब तक 2 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें दोनों बार लखनऊ को जीत मिली। इस सीजन में दूसरी बार दोनों टीमें भिड़ेंगी। पिछले मैच में जब दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं तो लखनऊ ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी।

प्वाइंट्स टेबल में लखनऊ आगे

लखनऊ की टीम ने अबतक 11 मुकाबले खेले हैं और 11 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर मौजूद है। वहीं हैदराबाद की टीम 10 मैंचों में 8 अंको के साथ 9वें स्थान पर स्थित है। ऐसे में आज के मुकाबले में जो भी टीम हारती है, उसके लिए क्वालिफायर की राह कठिन हो जाएगी।

कैसी रहेगी हैदराबाद की पिच

राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है, इसलिए बल्लेबाजों को स्पिनर्स को संभल कर खेलना होगा। इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को फायदा होता है। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद : ऐडन मार्करम (कप्तान)अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, मार्को यानसेन, विव्रांत शर्मा, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन।

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्रुणाल पंड्या (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, काइल मेयर्स, दीपक हुड्‌डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन, स्वप्निल सिंह, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और आवेश खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *