September 29, 2024

कोरोना : कांग्रेस शासित प्रदेशों के CM के साथ सोनिया की बैठक

0

नमन सत्य ब्यूरो

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने सभी राज्य की सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी अब कोरोना को लेकर चिंतित हो उठी है। लिहाजा सोनिया ने कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियो के साथ शनिवार को मीटिंग रखी है। आपको बता दें कि मीटिंग में कांग्रेस शासित प्रदेशों में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चर्चा की जाएगी।

कौन-कौन से हैं कांग्रेस शासित प्रदेश

छत्तीसगढ़: कांग्रेस शासित प्रदेश छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति लगातार चिंताजनक है। यहां हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में अभी तक कोरोना से लगभग 4.07 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं।  वहीं 3.35 लाख के करीब लोगों को इलाज से ठीक किया जा चुका है। इसके साथ ही यहां कोरोना से अब तक कूल लगभग 4,563 लोगों की मौत भी हो चुकी है। आपको बता दे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल हैं।

पंजाब:  पंजाब में कांग्रेस ने सत्ता की डोर कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथों में थमा रखी है। आपको बता दें पंजाब में अभी तक कोरोना के लगभग 2.63 लाख मामले दर्ज किए चुके हैं, वहीं 2.29 लाख लोगों को इलाज से ठीक भी किया जा चुका है। पंजाब में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगभग 7,334 बताई जा रही है।

राजस्थान: राजस्थान में भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां पर कोरोना को लगभग 3.5 लाख मामले दर्ज हुए हैं। वहीं 3.26 कोरोना संक्रमितों को इलाज से ठीक किया जा चुका है। यहां पर अभी तक कोरोना से लगभग 2,866 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें फिलहाल राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *