September 29, 2024

बंगाल चुनाव : चौथे चरण की वोटिंग में मीडियाकर्मियों समेत बीजेपी नेताओं पर स्थानीय लोगों का हमला

0

नमन सत्य ब्यूरो

पश्चिम बंगाल में शनिवार सुबह 7 बजे से चौथे चरण का मतदान जारी है। वहीं चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों पर दोपहर 12 बजे तक 33.98% मतदान हो चुके हैं।

5 जिलों के 44 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जारी

शनिवार सुबह 7 बजे से ही बंगाल के 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। चौथे चरण की इन 40 विधानसभा सीटों पर 373 उम्मीदवार चुनावी मैदान में खड़े हुए हैं। जहां मतदाता मतदान के जरिए अपने प्रतिनिधित्व का चुनाव कर रहे है। जिसको लेकर वोटिंग जारी है। वहीं अगर सुरक्षा बंदोबस्त की बात करें तो इन 40 विधानसभा की 15940 मतदान केंद्रों पर स्थानीय पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय बलों की भी तैनाती की गई है। ताकि चुनाव के दरमियान किसी तरह की कोई हिंसा ना हो सकें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव को समाप्त कराया जा सकें।

चुनाव के दौरान कई विधानसभाओं में झड़प

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान झड़प की खबरें भी सामने आई हैं। हुगली में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को कवर कर रहे मीडियाकर्मियों की गाड़ियों पर भी स्थानीय लोगों ने हमला बोला है। मीडिया कर्मियों की गाड़ियों को तोड़ फोड़ दिया गया है। इसके साथ ही मीडियाकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की गई।

मीडिया कर्मियों से झड़प के कुछ देर पहले ही स्थानीय लोगों ने बूथ नंबर-66 पर भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर भी हमला हुआ। जिस पर लॉकेट चटर्जी ने मीडिया के सामने बयान देते हुए कहा कि पुलिस को मामले की पूरी जानकारी थी। जानबूझकर मेरी गाड़ी को तोड़ा गया और मुझे मारने की कोशिश की गई। फिलहाल इस मामले की शिकायत लॉकेट चटर्जी ने चुनाव आयोग से की है। हालांकि यह हमला किस बात को लेकर हुआ यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। वही मतदान शुरू होते होते कूचबिहार में भाजपा और टीएमसी के नेताओं के बीच झड़प हो गई थी। जिसके बाद मौके पर पुलिस को हल्के लाठीचार्ज प्रयोग करना पड़ा। एक न्यूज़ एजेंसी की मानें तो कूचबिहार के सितलकुची में मतदान करने पहुंचे एक व्यक्ति की झड़प के दौरान गोली लगने से मौत हो गई।

TMC के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ऑडियो लीक, बोले बंगाल में मोदी का दबदबा

हाल ही में मीडिया से वार्तालाप करते हुए तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें प्रशांत कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं की बंगाल में ममता बनर्जी और मोदी के लोकप्रिय एक समान है। मोदीमय लोग बीजेपी को वोट तो कर ही रहे हैं इसके साथ ही बंगाल के वोटर भी अब बीजेपी पक्ष में मतदान करते हुए नजर आ रहे हैं। इस ऑडियो को बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया है। जिसके बाद प्रशांत किशोर ने अपनी सफाई में कहा कि बीजेपी आईटी सेल को मेरे इस ऑडियो को पूरा पेश करना चाहिए था जबकि उन्होंने मेरे इस ऑडियो को तोड़ मरोड़ कर ट्वीट किया है।

TMC के 2016 विधानसभा जीत के आंकड़ों को फेल करेगी बीजेपी?

आपको बता दें कि साल 2016 में बंगाल की 44 विधानसभा सीटों में से ममता बनर्जी की पार्टी ने 39 सीटों पर अपना कब्जा जमाया था। लेकिन अब बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि क्या आखिरकार 2021 के चुनाव में बीजेपी बंगाल के पिछले आंकड़ों को टक्कर दे पाएगी? । क्योंकि इस बार के चुनाव में जहां एक तरफ टीएमसी की ओर से ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बैनर्जी प्रचार प्रसार के लिए मैदान में कूदे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने भी अपने बड़े-बड़े सूरमाओं को मैदान में प्रचार प्रसार के लिए उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *