September 29, 2024

तीन दिन बाद शिंदे का उद्धव को खत, लिखा – विधायकों को नजरअंदाज करते थे सीएम उद्धव

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

महाराष्ट्र के सियासी संकट के तीसरे दिन एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखी। जिसमें शिंदे ने लिखा कि ये पत्र महज एक पत्र नही है ये हम सभी बागी विधायकों की भावना है। इसके आगे शिंदे ने पत्र में लिखा कि उद्धव ने कभी भी अपने विधायकों की बात जिम्मेदारी से नही सुनी, हमें सीएम से मिलने के लिए कई कई घंटे उनके घर के दरवाजे पर इंतजार करना पड़ता था। फोन करने पर उद्धव कभी विधायकों का फोन नही उठाते थे, लिहाजा लंबे इंतजार के बाद विधायको को बिना मुलाकात के ही वापस लौटना पड़ता था। इसके अलावा शिंदे ने कहा कि जब हम अयोध्या जा रहे थे, तब हमें रोका गया। जो लोग वहां चले गए थे, उन्हें भी फोनकर वापस बुलाने की बात कही गई थी। इन सभी बातों से शिवसेना के विधायक आहात हो चुके थे लिहाजा इस तरह का कदम उठाना पड़ा। बुधवार को पहली बार सीएम आवास के बंगले के दरवाजे जनता के लिए खोल दिए गए। बंगले पर भीड़ देखकर खुशी हुई। पिछले ढाई साल से शिवसेना विधायक के तौर पर हमारे लिए ये दरवाजे बंद थे। हमारा सवाल यह है कि अपने ही विधायकों के साथ उद्धव का ऐसा अपमानजनक व्यवहार क्यों? फिलहाल शिंदे के खत को देखकर ऐसा भी लगता है कि शिंदे और उद्धव के बीच ये खोखली दिवार फिर से भरने जा रही है। अगर इस तरह बातों का सिलसिला जारी रहा तो शायद महाराष्ट्र में उद्धव की सरकार गिरने से बच जाएंगी।

सीएम उद्धव ने छोड़ा सरकारी बंगला

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा जारी है, एक तरफ उद्धव ठाकरे सीएम पद छोड़ने को तैयार नहीं है, तो वही दूसरी तरफ बीजेपी मुंह बाए उद्धव सरकार के गिरने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। इन सबके बीच खबर ये भी है कि शिवसेना के 4 अन्य विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना समर्थन दे दिया है। जिसके बाद शिंदे ने दावा किया है की उनके पास शिवसेना के 40 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है, इसके अलावा 7 निर्दलय विधायकों का भी समर्थन मिला है, कुल मिलाकर शिंदे के अनुसार उनको 50 से ज्यादा विधायकों का समर्थन मिल चुका है। वही इस राजनीतिक ड्रामे के बीच मुंबई की सड़कों पर शिंदे के समर्थन में पोस्टर लगे हुए नजर आए, जिसमे लिखा है की साहेब आगे बढ़ो, हम आपके साथ है। बहरहाल महाराष्ट्र के इस राजनीतिक संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने सीएम आवास वर्षा को खाली कर दिया है, और वो अपने निजी आवास मातोश्री में चले गए है। उस दौरान शिवसेना समर्थकों ने सीएम उद्धव और आदित्य ठाकरे पर पुष्प वर्षा की तो वही दूसरी तरफ आदित्य ने भी जनता का समर्थकों का आभार प्रकट किया।

फिलहाल बुधवार को फेसबुक लाइव आने के बाद अब गुरुवार को उद्धव पार्टी के बड़े नेताओं से बातचीत कर, कुछ बड़ा ऐलान कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *