October 6, 2024

पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर के 3 साल 5 महीने बाद पत्नी शिवांगी ने लगाई फांसी

0

2019 में यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी शिवांगी ने मंगलवार की देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यूपी पुलिस का यह एनकाउंटर काफी चर्चित रहा था, और इस एनकाउंटर को लेकर सियासी माहौल भी काफी गरमाया था, क्योंकि समाजवादी पार्टी ने यूपी पुलिस के इस एनकाउंटर को फर्जी बताया था।

एनकाउंटर के 3 साल 5 महीने बाद पुष्पेंद्र की पत्नी ने फांसी लगा ली। बुधवार सुबह जब घर वालों ने कमरा खोला तो उनके होश उड़ गए। आनन-फानन में परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीचे उतार कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस कई पहलुओं पर अपनी जांच कर रही है।

29 जून 2019 को शिवांगी की शादी झांसी के करगुआ गांव में तय हुई थी। शादी के 4 महीने बीतने के बाद 5 अक्टूबर को झांसी पुलिस ने पुष्पेंद्र को एनकाउंटर में मार गिराया था। पुष्पेंद्र पर पुलिस ने आरोप लगाया था कि 5 अक्टूबर, 2019 की रात वह मोंठ थाने के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान पर हमला करने के बाद उनकी कार लूटकर भाग रहा था। जिसके चलते अगली सुबह पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को गुरसराय थाना क्षेत्र में एक मुठभेड़ में कथित तौर पर मार दिया था। पुलिस के मुताबिक उसके 2 साथी भाग निकले थे। पुलिस का ये भी आरोप है कि पुष्पेंद्र की कार से दो तमंचे कारतूस और मोबाइल भी बरामद किए गए थे।

बहरहाल पूरे मामले में सीओ देवेंद्र पचौरी ने बताया कि आटा थाना क्षेत्र के पिपरायां गांव की घटना है। पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने आत्महत्या कर ली है। पूरे मामले की बारीकियों से जांच की जा रही है। शिवांगी ने मरने से पहले अपने हाथ में लिखा कि अपने आप जान दे रही हूं किसी को दोष न दिया जाए। और हाथ पर लिखे नोट की हेडराइटिंग की जांच कराई जाएगी, परिजनों द्वारा जो तहरीर प्राप्त होगी उसके मुताबिक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *