July 8, 2024

Women’s T20 WC: इंग्लैंड को हराकर पहली बार फाइनल पहुंची दक्षिण अफ्रीका टीम

0

दक्षिण अफ्रीका में चल रहे महिला T-20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका विमेंस की टीम ने शुक्रवार को खेले गए टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में महिला इंग्लैंड टीम को 6 रनों से हराकर मेजबान टीम ने टी-20 विश्व कप के इतिहास में पहली बार फाइनल में अपनी जगह बनाई।  इस जीत के साथ रविवार को दक्षिण अफ्रीका विमेन की टीम ऑस्ट्रेलिया विमेंस के खिलाफ पहली बार T20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी।

शुक्रवार शाम 6:30 से केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड के बीच टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका विमेंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। बैटिंग करने आई दक्षिण अफ्रीका टीम की दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। जिसके चलते दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर कुल 164 रन बनाए और इंग्लैंड विमेंस के खिलाफ 165 रनों का लक्ष्य रखा। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ताज़मीन ब्रिट्स ने सबसे ज्यादा 55 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी इंग्लैंड विमेन की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की। लेकिन ओपनर बल्लेबाज सोफिया डंकले का विकेट गिरने के बाद लगातार अंतराल पर इंग्लैंड टीम के विकेट गिरते रहे, जिस कारण इंग्लैंड वूमेन की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 158 रन ही बना पाई और 6 विकेट से मैच गंवा दिया। अफ्रीका की टीम की तरफ से अयाबाँगा खाका ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। दक्षिण अफ्रीका की ताज़मीन ब्रिट्स को उनकी शानदार 68 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *