September 29, 2024

महाराष्ट्र में डूब जाएगी उद्धव की सरकार? या कमलनाथ लगाएंगे डूबती नैया पार

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

महाराष्ट्र में जैसे जैसे घड़ी की सुई आगे बढ़ रही है, वैसे ही वैसे राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। एक तरफ शिवसेना नेता संजय राउत विधानसभा भंग होने के संकेत दे रहे है, तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस ने महाराष्ट्र सरकार को बचाने की जिम्मेदारी अब मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को सौंपी है। दरअसल महाराष्ट्र सरकार के करीब दो दर्जन विधायकों ने बागी तेवर दिखाते हुए गुवाहटी के एक होटल में डेरा डाला है। इन सबके बीच सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्‍य ठाकरे ने अपने ट्वीटर बायो से मंत्री पद भी हटा लिया है। इस बीच खबर ये भी है क‍ि आज शाम 5 बजे उद्धव ठाकरे बाकी बचे शिवसेना के विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करेंगे। जिसके बाद वो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। वही इस राजनीतिक घटक के बीच शिवसेना से बागी एकनाथ शिंदे का दावा है कि उनके साथ शिवसेना के 40 विधायक हैं. इसके अलावा भी 7 निर्दलीय विधायक शिंदे के साथ हैं. फिलहाल शिंदे सभी विधायकों को गुजरात से लेकर गुवाहाटी के एक होटल में पहुंच चुके हैं। जहां शिंदे और शिवसेना के बाग़ी विधायकों ने शक्ति प्रदर्शन किया। जिसमें 32 शिवसेना और 2 निर्दलीय विधायक एक साथ वीडियों में नजर आए। इसके अलावा शिवसेना के सभी बागी विधायकों ने एक लेटर पर साइन करके एकनाथ शिंदे को अपना समर्थन दिया।

वहीं महाराष्ट्र मे हो रही राजनीति पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज देश में सौदे की राजनीति हो रही है। मध्यप्रदेश का उदाहरण आप जानते ही हैं। ये राजनीति हमारे संविधान और भविष्य के लिए खतरा साबित हो सकती है। फिलहाल शिवसेना को खुद तय करना है कि वो अपने विधायकों से कैसे बात करेंगे। कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं हैं।

फिलहाल जैसे जैसे वक्त बीत रहा है वैसे ही वैसे महाराष्ट्र की राजनीति में घमासान देखने को मिल रहा है। माना जा रहा है कि आज शाम तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफा के साथ ही राजनीति उथल पुथल पर विराम लग सकता है और फिर प्रदेश में नई सरकार को सत्ता संभालने की जिम्मेदारी मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *