September 30, 2024

PAK से मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए शमी, सोशल मीडिया पर छाया ‘सीधी बात नो बकवास’ हैशटैग

0

दिल्ली डेस्क,

भारत वर्ल्ड कप में पहली बार पाकिस्तान के हाथों हारा है. वो भी 10 विकेट से. जिसके बाद लोग टीम के खिलाड़ियों से बेहद नाराज है. सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना करते नजर आ रहे हैं. इस हार के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं. और उन्हें गालियां दे रहे हैं. साथ ही मुस्लिम होने के कारण उन्हें पाकिस्तान का समर्थक तक कहा जा रहा है.

बता दें कि T- 20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने रविवार को खेले गए मुकाबले में भारत को10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.. ये T- 20 में भारत की विकेटों से सबसे बड़ी हार है, ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत को किसी भी वर्ल्डकप मैच में हराया हो. करीब 29 साल से जो रिकॉर्ड बना हुआ था, वो अब टूट गया है.

क्यों किया जा रहा है मोहम्मद शमी को ट्रोल ?

लोगों को शमी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. लेकिन वो ऐसा ना कर सके. मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में अच्छी गेंदबाजी नहीं की. उन्होंने 3.5 ओवर में 43 रन दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए. मोहम्मद शमी की ही बॉल पर 6 चौके, एक छक्का पड़ा. इस बुरे प्रदर्शन के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को ट्रोल करना शुरू कर दिया. और ट्विटर पर मोहम्मद शमी के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया. साथ ही कल भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े गए.

वीरेंद्र सहवाग ने किया शमी का बचाव, लोगों को सुनाई खरी-खरी

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने शमी का बचाव किया है. और ऑनलाइट अटैक करने वाले लोगों को खरी-खोटी सुनाई. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मोहम्मद शमी पर जिस तरह से लोग ऐसी बयानबाजी कर रहे है. ये सही नहीं है. ‘हम मोहम्मद शमी के साथ खड़े हैं, वो एक चैम्पियन हैं और जो भी भारतीय की कैप पहनता है उसके दिल में भारत बसता है. शमी हम तुम्हारे साथ हैं, अगले मैच में दिखा दो जलवा’

सोशल मीडिया पर छाया सीधी बात, नो बकवास” कैंपेन

इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने सोशल मीडिया पर “सीधी बात, नो बकवास” कैंपेन चालई. जिसमें सहवाग ने इन पटाखों की तुलना दिवाली पर लगे बैन से की. वीरू ने लोगों से सवाल पूछते हुए कहा कि लोग सिर्फ दिवाली के त्योहार को लेकर इतना ढोंग क्यों किया करते है?

ऐसा नहीं है कि सहवाग ने सिर्फ टीम इंडिया की हार पर आलोचना करने पर ही कहा है. बल्कि सहवाग ने पाकिस्तानी टीम को उसके बेहतरीन खेल के लिए बधाई भी दी है. उन्होंने ट्वीट कर पाकिस्तान की जीत को बेहतरीन प्रयास का नमूना बताया.

जहां एक तरफ यूजर्स ने शमी और टीम इंडिया के लिए गलत बयानबाजी की तो वहीं कुछ लोगों ने सेंसिबल बातें भी कीं. इन्होंने शमी और टीम इंडिया के बाकी प्लेयर्स का सपोर्ट किया. और लोगों से शांत रहने और खेल भावना बनाए रखने को कहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *