October 6, 2024

नमन सत्य ब्यूरो

टोक्यो पैरालंपिक में लगातार भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। ऐसे में अब गौतम बुध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने भी जीत के साथ अपनी धमाकेदार शुरुआत की है। सुहास अलवाई ने पुरुष बैडमिंटन सिंगल के Sl 4 मुकाबले में जर्मन खिलाड़ी को 2-0 से हराकर अगले राउंड में जगह बना ली है। सुहास एलवाई की इस जीत के बाद अब उनका अगला मुकाबला शुक्रवार को इंडोनेशियाई खिलाड़ी से होगा। वही दूसरी तरफ सुहास एलवाई के जीतने की खुशी में उत्तर प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी है सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा कि
टोक्यो पैरालंपिक में प्रतिभाग कर रहे गौतम बुध नगर डीएम सुहास एलवाई में बैडमिंटन स्पर्धा में विजयी शंखनाद किया। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने सुहास एलवाई को उनकी जीत पर ढेर सारी शुभकामनाएं भी दी हैं”

कई मेडल अपने नाम कर चुके हैं सुहास

आपको बता दें कि सुहास एलवाई ने साल 2016 बीजिंग में हुए एशियाई पैर बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। तो वहीं साल 2017 में तुर्की में हुई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पदक हासिल किया। इसके साथ ही सुहास एलवाई एक पेशेवर अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले पहले भारतीय नौकरशाह बने थे।

भारत में नाम अब तक इतने मेडल

टोक्यो पैरालंपिक में लगातार भारतीय खिलाड़ी शानदार खेल रहे हैं। जिसके चलते एक के बाद एक मेडल भारत की झोली में आते जा रहे हैं। ऐसे में भारत के खाते में अब तक कुल 10 मेडल आ चुके हैं। जिसमें 2 गोल्ड, 5 सिल्वर और 3 कांस्य पदक शामिल हैं। भारत की इस जीत के साथ ही यह भारत का अब तक का सबसे सफल पैरालंपिक रहा है, क्योंकि अब तक भारत ना तो ओलंपिक और ना ही पैरालंपिक में कभी इतने मेडल हासिल कर पाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *