October 6, 2024

उत्तराखंड: HC के आदेश पर चार धाम यात्रा अगली सुनवाई तक स्थगित, लाइव स्ट्रीमिंग से होंगे दर्शन

0

उत्तराखंड ब्यूरो

चार धाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बुरी खबर सामने आई है, दरअसल उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा पर फैसला लेते हुए अगले आदेश तक यात्रा को स्थगित कर दिया है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड हाई कोर्ट के आर्डर को मानते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। इससे पहले सोमवार को ही चारधाम यात्रा के लिए सरकार ने गाइडलाइन जारी की थी। जिसमें कहा गया था कि जुलाई से चारधाम की यात्रा शुरू की जायेंगी, लेकिन अब उत्तराखंड हाई कोर्ट ने यात्रा पर 7 जुलाई तक रोक लगा दी है।

इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने कोरोना गाइडलाइन जारी कर कहा था कि, यात्रा का पहला चरण 1 जुलाई से शुरू किया जाएगा, वहीं दूसरा चरण 11 जुलाई को शुरू होगा। ऐसे में यात्रा करने वालों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी। फिलहाल यात्रा को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है।

आपको बता दें कि सोमवार को उत्तराखंड हाई कोर्ट ने चार धाम यात्रा मामले पर सुनवाई की थी। उस दौरान कोर्ट ने अगले आदेश तक यात्रा स्थगित करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा था कि चारोंधामों की लाइव स्ट्रीमिंग होती रहे, ताकि श्रद्धालु घर से दर्शन कर सकें। हालांकि अब इस मामले में सुनवाई 7 जुलाई को होनी है। कोर्ट की सुनवाई के बाद सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि पहले वो हाई कोर्ट का आर्डर पड़ेंगे।  उसके बाद अगर उन्हें लगेगा तो सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *