October 6, 2024

किसान प्रर्दशन के 6 महीने पूरे , देशभर में मना रहे काला दिवस

0

राहुल शुक्ला, दिल्ली

देश में केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरना प्रदर्शन पर बैठे किसानों को आज 6 महीने पूरे हो गए। इसलिए संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार(आज) देशभर में काला दिवस मनाने का ऐलान किया है। इसी कड़ी में किसान नेताओं ने देश के सभी आमजन से अपने घरों पर काले झंडे फहराने या काले कपड़े पहनने का अनुरोध किया है।

राकेश टिकैत की सरकार के खिलाफ नाराजगी

आपको बता दें पिछले साल केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए 3 नए कृषि कानून के खिलाफ देशभर के किसान पिछले 26 नवंबर से राजधानी दिल्ली समेत देश की अन्य सड़कों पर बिल का विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि आज का दिन वह काले दिवस के रूप में मना रहे हैं। इस बीच किसान कोविड के सभी नियमों का भी पालन करेंगे।

कोविड नियमों के उल्लंघन की इजाजत नहीं : दिल्ली पुलिस प्रवक्ता

किसानों के आंदोलन और काले दिवस को देखते हुए दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिस्वाल ने बताया की कोरोना प्रकोप को देखते हुए किसी भी व्यक्ति को कोविड नियमों को तोड़ने की इजाजत नहीं है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस राजधानी दिल्ली की सभी सीमाओं पर सतर्क हैं। ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति गलत तरीके से दिल्ली में प्रवेश करता हुआ पाया गया, तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नवजोत सिद्धू का किसानों को समर्थन

मंगलवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पहले ही किसानों को समर्थन दें चुके हैं। जिसके चलते मंगलवार को उन्होंने अपने घरों पर किसानों के समर्थन में काला झंडा फहराया दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *