October 6, 2024

किसानों के समर्थन में उतरे नवजोत सिंह सिद्धू, घर पर लहराया काला झंडा

0

नमन सत्य न्यूज़ ब्यूरो

देश में केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए 3 बिलों को लेकर एक बार फिर किसानों ने अपना प्रदर्शन तेज कर दिया है। इस दौरान एक बार फिर पंजाब के किसान बड़ी संख्या में दिल्ली की सीमाओं के लिए कूच कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भी किसानों को अपना समर्थन दिया है। इसी कड़ी में नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को किसानों के समर्थन में अपने अमृतसर और पटियाला वाले आवास पर काला झंडा फहराया है। इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाब आज 3 काले कानूनों के खिलाफ लड़ रहा है। जो पंजाब के किसानों को खत्म करने के लिए लाए गए हैं। ये काले कानून पंजाब के छोटे व्यापारी और मजदूर के पेट पर लात मारने के लिए लाए गए हैं। उनकी रोटी पर लात मारने के लिए लाए गए हैं। अगर यह कानून रद्द नहीं हुए तो किसान अपने प्रदर्शन से नहीं हटेगा। इसके आगे नवजोत ने कहा कि पंजाब की तरक्की का हर रास्ता किसानी से ही होकर गुजरता है। मेरे घर पर यह काला झंडा किसानों के खिलाफ बनाए गए तीनों काले कानूनों के खिलाफ की निशानी है। जब तक इस सिस्टम को बदलेंगे नहीं, तब तक यह झंडा भी उतरेगा नहीं।

सोमवार को नवजोत ने काला झंडा टांगने का किया था ऐलान

आपको बता दें 24 मई को नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि वो अपने अमृतसर और पटियाला वाले दोनों घरों पर 25 मई सुबह 9:30 बजे किसानों के समर्थन में काला झंडा फहराएंगे। इसके आगे नवजोत ने लिखा कि हर किसी को किसानों के समर्थन में आकर अपने घरों पर काला झंडा जब तक फहराना चाहिए। जब तक देश का किसान खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता।

26 मई को किसान प्रदर्शन हो रहे 6 महीने

आपको बता दें कि पिछले लंबे समय से भारतीय किसान यूनियन, केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीनों बिल के विरोध में धरने पर बैठे है। वहीं बुधवार 26 मई को किसानों के इस प्रदर्शन को 6 महीने पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में किसान इस दिन को काले दिवस के रूप में मनाएगा। वहीं दुसरी तरफ पंजाब के किसानों ने एक बार फिर दिल्ली के लिए कूच करना शुरू कर दिया है। किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ बनाए गए तीनों काले कानून को वापस नहीं लेती तब तक देश का किसान प्रदर्शन से नहीं उठेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *