October 6, 2024

UP : सिलेंडर वाली बिटिया का सराहनीय कार्य, जिले में जमकर हो रहे चर्चे

0

नमन सत्य ब्यूरो

कोरोना महामारी का प्रकोप पूरे देश में जारी है। इस बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। ऐसे में एक तस्वीर यूपी के शाहजहांपुर से सामने आई है। जहां एक बिटिया कोरोना पीड़ित लोगों के घरों तक ऑक्सीजन गैस पहुंचा रही है। जिसके चलते पूरे जिले में इस बिटिया की जमकर तारीफ हो रही है। हर कोई अब इस बिटिया को सिलेंडर वाली बिटिया के नाम से भी पुकारने लगा है। आपको बता दें यूपी के शाहजहांपुर की रहने वाली अर्शी के पिता कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके चलते उन्हें सांस लेने में बेहद परेशानी हो रही थी। ऐसे में अर्शी को ऑक्सीजन गैस की बेहद सख्त जरूरत थी, लेकिन यूपी के खोखले सिस्टम के आगे अर्शी को ऑक्सीजन गैस कही नहीं मिली। जिसके बाद अर्शी ने खुद जैसे तैसे ऑक्सीजन गैस का बंदोबस्त किया। लिहाजा आज उनके पिता बिल्कुल स्वस्थ है।

अर्शी के अनुसार यूपी का सरकारी सिस्टम पूरी तरह से खोखला है। होम आइसोलेशन वाले लोगों को सरकार की तरफ से ऑक्सीजन गैस नहीं मिल पा रही है। ऐसे में अर्शी ने खुद कोरोना पीड़ित लोगों के लिए ऑक्सीजन मुहैया कराने का बीड़ा अपने सर उठाया है। अर्शी दिन भर स्कूटी से लोगों के घर ऑक्सीजन गैस पहुंचाती हैं। अर्शी ने बताया कि उनके पास 2 सिलेंडर है। जिसको वो कोरोना संक्रमित के घर फोन आने पर पहुंचाती हैं। इस दौरान अर्शी किसी से भी ऑक्सीजन गैस के पैसे नहीं लेती। वह निजी रुपयों से लोगों की मदद कर रही हैं।

https://youtu.be/lZe0W9VkR8M

अर्शी के इस सराहनीय कार्य से पूरे जिले में हर कोई अर्शी को पहचानने लगा है। इसके साथ ही जब भी अर्शी सड़कों से गुजरती है तो बच्चे और बड़े उसे सिलेंडर वाली बिटिया के नाम से पुकारते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *