September 29, 2024

आईपीएल को 16वें सीजन का एलिमिनेटर मुकाबला आज लखनऊ सुपरजाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। मैच शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। आज के मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, उसे फाइनल तक पहुंचने के लिए 26 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालिफायर-2 खेलना होगा।

लखनऊ की टीम लगातार दूसरी बार एलिमिनेटर मुकाबला खेलने उतरेगी। पिछले सीजन भी लखनऊ ने एलिमिनेटर मैच खेला था, जहां उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 5 बार चैंपियन रही मुंबई की टीम इस सीजन को मिलाकर 10 बार प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई चुकी है। इस दौरान मुंबई ने तीन बार एलिमिनेटर मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे दो बार हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई के खिलाफ आजतक नही हारी लखनऊ

पिछले सीजन ही बनी लखनऊ की टीम मुंबई के खिलाफ लीग मुकाबलो में दो साल में अबतक 3 बार भिड़ चुकी है, लेकिन मुंबई की टीम को एक बार भी जीत नही मिली है। इस सीजन दोनो के बीच एक ही मैच खेला गया जिसमें लखनऊ की टीम ने मुंबई को 5 रनों से मात दी थी।

मुंबई के लिए हानिकारक चेन्नई की पिच

चेपॉक की धीमी पिच आज के मुकाबले में मुंबई इंडियंस के लिए मुसीबत बन सकती है। वानखेड़े मैदान की सपाट पिच पर खेलने वाली मुंबई की टीम इस सीजन चेन्नई में एक मुकाबला खेल चुकी है जिसमें पूरी टीम 8 विकेट खोकर महज 139 रन ही बना पाई थी, जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 गेंद रहते ही हासिल कर लिया था। वहीं लखनऊ की टीम ने भी इस मैदान पर एक मुकाबला खेला था जिसमें उन्होने लक्ष्य का पीछा करते हुए 205 रन बनाए थे, हालांकि लखनऊ यह मुकाबला 12 रनों से हार गई थी।

संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन, रोहित शर्मा, सूर्याकुमार यादव, टिम डेविड, कैमरॉन ग्रीन, तिलक वर्मा, नेहाल वधेरा, क्रिश जॉर्डन, पियूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ और आकाश मधवाल।

लखनऊ सुपरजाइंट्स: क्विंटन डी कॉक, काइल मेयर्स, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टॉइनिस, कुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयूष बदोनी, कृष्णप्पा गौथम, रवि विश्नोई, मोहसिन खान और यश ठाकुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *