September 29, 2024

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए CSK का जीतना जरूरी, दिल्ली के खिलाफ होगा मुकाबला

0

IPL में आज दो मुकाबले खेले जाने हैं जिसमें पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दोपहर 3:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां दिल्ली की टीम पहले ही एलिमिनेट हो चुकी है, वहीं चेन्नई सपरकिंग्स के लिए यह मुकाबला प्लेऑफ के लिहाज से बेहद महत्तपूर्ण होने वाला है, क्योंकि अगर चेन्नई की टीम यह मैच हार जाती है तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर अटकले लग सकती है। ऐसे में चेन्नई को LSG, RCB या MI में से किसी एक टीम के हार की दुआ करनी होगी।

चेन्नई की टीम 15 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। यदि वह आज का मुकाबला जीत लेगी तो 17 अंको के साथ प्लेऑफ में क्वालिफाई हो जाएगी। लखनऊ की टीम के भी 15 अंक है और वह तीसरे स्थान पर है, वहीं बैंगलोर की टीम 14 अंको के साथ चौथे पायदान पर है, जबकि मुंबई की टीम 14 अंको के साथ छठें स्थान पर है। ऐसे में यदि चेन्नई आज का मैच हार जाती है और ये तीनो टीेमें अपना अगला मैच जीत लेती है तो चेन्नई प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।

कैसी रहेगी दिल्ली की पिच

दिल्ली की पिच इस सीजन धीमी रही है इस सीजन एक बार भी 200 का आकड़ा कोई भी टीम इस साल नही छू पाई है। वहीं आईपीएल 2023 में इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 168 रन रहा है। लेकिन आज का मुकाबला दोनो टीमों के बीच दोपहर में खेला जाएगा। ऐसे में एक हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है। इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को फायदा रहा है। यहां खेले 83 मैचों में 45 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर,फिल सॉल्ट, राइली रूसो, सरफराज खान, यश धुल, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, खलील अहमद, कुलदीप यादव और एनरिक नॉर्खिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स: डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोइल अली, रविंद्र जड़ेजा, एमएस धोनी, दीपक चहर, तुषार देशपांडे, मथीषा पथिराना और महीष तीक्ष्णा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *