October 6, 2024

अयोध्या: भगवान श्रीराम के मंदिर से पहले बनकर तैयार हुआ योगी आदित्यनाथ का मंदिर, विधि विधान से होती है पूजा-अर्चना

0

आयोध्या ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक तरफ प्रभु श्रीराम के मंदिर निर्माण का कार्य तेजी पर है, तो वही दूसरी तरफ यूपी के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर भी बनकर तैयार हो चुका है। चौकिंए मत, हम सही कह रहे है सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर भी बनकर तैयार हो चुका है और रोज सुबह शाम इस मंदिर में सीएम योगी की आरती भी की जाती है। अब आप सोच रहे होंगे की राम मंदिर के साथ साथ सीएम योगी का मंदिर कैसे बन सकता है तो आईये आपको विस्तार से समझाते है योगी की मंदिर की पूरी कहानी।

अयोध्या से 25 किलोमीटर दूर बना है सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर

अयोध्या से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाइवे स्थित भरतकुंड इलाके के भदरसा पुरवा गांव में योगी आदित्यनाथ के इस मंदिर को बनाया गया है। इस मंदिर की खासियत ये है कि इसमें किसी भगवान की नही बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्ति लगाई गई है। जिसमें योगी आदित्यनाथ प्रभु श्री राम स्वरूप एक हाथ में धनुष और कमर पर बाण लिए हुए है। इतना ही नहीं इस मंदिर में रोज सुबह शाम सीएम योगी की इस मूर्ति की आरती भी की जाती है।

प्रभाकर मौर्य ने कराया सीएम योगी मंदिर का निर्माण

मंदिर का निर्माण गांव के रहने वाले निवासी प्रभाकर मौर्य ने कराया है। उनका कहना है कि जो राम का मंदिर बनवा रहा है, हमने उसका मंदिर बनवाया है। फिलहाल इन दिनों योगी के इस मंदिर की चर्चा ना सिर्फ यूपी है बल्कि अन्य राज्य से भी लोग इस मंदिर को देखने आ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *