July 8, 2024

चन्दौली: नक्सली हमले में शहीद हुआ जवान, नम आंखों से लोगो ने दी विदाई

0

उत्तर प्रदेश के चंदौली निवासी सेना के जवान आलोक राव की बीते दिनों मणिपुर में ड्यूटी के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें आकाश गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसके बाद उपचार के दौरान बुधवार रात को आकाश की मौत हो गई। जिसे सुनकर पूरे परिवार में दुख का माहौल छाया हुआ है।

दरअसल आलोक राव चकिया तहसील क्षेत्र के रसिया गांव का रहने वाला था और साल 2021 में मणिपुर में असम राइफल में जवान के पद के तैनात हुआ था। बीती 10 मई को नक्सली हमले में आलोक घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए कोलकाता स्थित कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद सेना के अधिकारियों ने शहीद आलोक का शव उसके घर चकिया भिजवाया। जहां पहले तो शहीद आलोक राव का पार्थिव शरीर चकिया स्थित CRPF ग्रुप सेंटर पहुंचा, उसके बाद वहां से शहीद के गांव रसिया के लिए अंतिम यात्रा प्रारंभ की गई। उस दरमियां हजारों की सख्या में नम आंखे लिए लोगों ने 80 मीटर लंबे तिरंगे के साथ अंतिम यात्रा निकाली और शहीद आलोक अमर रहे के जोर-जोर से नारे लगाए।

फिलहाल आलोक के पार्थिव शरीर को देख परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। शहीद आलोक राव को परिजनों व सेना के अधिकारियों द्वारा सह सम्मान पंचत्तव में विलीन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *