July 5, 2024

पाकिस्तानी हिंदुओं के घरों पर चला बुलडोजर, कलेक्टर टीना डाबी हुई ट्रेंड

0

बुधवार को जैसलमेर में पाकिस्तान से आकर रह रहे हिंदुओं के घरो पर प्रशासन द्वारा कार्यवाई करते हुए उनके घरों को जमीदोंज कर दिया। प्रशासन की इस कार्यवाई के जिले की कलेक्टर टीना डाबी को सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ा। टीना डाबी पहले दोपहर में कुछ समय के लिए फिर उसके बाद शाम के समय भी टॉप ट्रेंड्स में रहीं।

प्रशासन की इस कार्यवाई का लोग सोशल मीडिया पर विरोध करते नजर आ रहे है। जबकि प्रशासन का कहना है कि ये कार्रवाई अतिक्रमण को ख़त्म करने के लिए की गई है। जब अतिक्रमण हटवा रहे अर्बन इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के एक अधिकारी से इस बारे में पूूंछा गया तो उसने कहा, “कलेक्टर के आदेश पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। यह ज़मीन यूआईटी की है, यहां 28 पाकिस्तानी विस्थापितों ने कच्ची झोपड़ियां बनाई हुई थीं।” इसके बाद से ही टीना डाबी को ट्रोल का सामना करना पड़ा।

जैसलमेर के तहसीलदार प्रेम सेहरा ने बताया कि पाकिस्तान से आए हिंदुओं ने अमर सागर के पास यूआईटी की ज़मीन पर 28 जगह कब्जा कर रखा था। बीते पांच अप्रैल को भी कार्रवाई की गई थी, जिसके बाद अब सोमवार को जगहों की पहचान की गई और मंगलवार को बुल्डोजर से अतिक्रमण हटाया है।

वही जैसलमेर प्रशासन द्वारा की गई इस कार्यवाई के बाद पाक विस्थापितों के लिए काम करने वाली संस्था लोक सीमांत संगठन के अध्यक्ष हिंदू सिंह सोढ़ा ने कहा, “प्रशासन के आरोप निराधार हैं। पाकिस्तान से आए हिंदुओं को नागरिकता नहीं मिलने तक रहने के लिए ज़मीन तक नहीं मिलती। इन लोगों पर प्रशासन गलत तरह से कार्रवाई करता है। हम इस मामले को लेकर गुरुवार को गृह विभाग के अतिरिक्त शासन सचिव से मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *