July 5, 2024

IPL 2023: आज चेन्नई कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई, KKR हारी तो होगी बाहर

0

रविवार को आईपीएल के डबल हेडर में दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाईटराइडर्स के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबला चेन्नई के होम ग्राउंड एम ए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। चेन्नई की टीम ने इस मैदान पर अबतक कुल 57 मैंच खेले हैं, जिसमें से 41 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं सिर्फ 15 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आज का मुकाबला कोलकाता के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है।

चेन्नई कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई

पिछले साल प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर रही चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रही है और 12 मैंचो में 15 अंको के साथ दूसरे स्थान पर विराजमान है। ऐसे में यदि आज कोलकाता के खिलाफ चेन्नई की टीम जीत दर्ज करती है तो उसके 17 अंक हो जाएंगे और वह 16 अंको के साथ पहले स्थान पर मौजूद गुजरात को पीछे छोड़कर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर जाएगी।

कोलकाता के लिए जीतना जरूरी

नीतीश राणा की कप्तानी कोलकाता की टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा है। कोलकाता ने अपने 12 मैचों में सिर्फ 5 मुकाबले ही जीतने में कामयाब हो पाई है और वह 10 अंको के साथ आठवें स्थान पर मौजूद है। ऐसे में आज के मुकाबले में कोलकाता के लिए जीत दर्ज करना बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा, क्योंकि यदि आज कोलकाता हारती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। पहली टीम दिल्ली कैपिटल है।

आपसी भिड़ंत में चेन्नई दोगुना आगे

IPL इतिहास में दोनो ही टीमें कुल 29 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें चेन्नई का पलड़ा बहुत ज्यादा भारी रहा है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने 18 मुकाबलों मेे जीत दर्ज की है, वहीं कोलकाता को महज 9 मैंचों में ही जीत मिली है, जबकि 1 मैच का कोई नतीजा नही निकल पाया। इस सीजन के पहले हाफ में दोनो ही टीमें एक बार टकरा चुकी हैं, जिसमें चेन्नई की टीम ने 49 रनो से बड़ी जीत दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *