July 1, 2024

IPL में आज MI और RCB की भिड़ंत, आर्चर की जगह क्रिस जॉर्डन हुए मुंबई में शामिल

0

इंडियन प्रीमियर लीग का 54वां मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जहां इस सीजन दूसरी बार मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मुकाबले के लिए आमने-सामने होंगी। इस सीजन दोनो टीमों के बीच खेले गए पहले मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी ने 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से मात दी थी। ऐसे में आज के मुकाबले में मुंबई की टीम पिछला हिसाब बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

दोनो के बीच तीसरे पायदान के लिए होगी भिड़ंत

जैसे-जैसे टूर्नामेंट अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है, प्लेऑफ की रेस और ज्यादा पेंचीदा होती जा रही है। टॉप 3 टीमों में गुजरात की टीम 16 अंको के साथ पहले स्थान पर मौजूद है, दूसरे स्थान पर 13 अंको के साथ चेन्नई और 11 अंको के साथ लखनऊ तीसरे पायदान पर विराजमान है। इसके अलावा 5 टीमें ऐसी हैं जिनके 10-10 अंक है, जिसमें मुंबई और बैंगलोर भी शामिल हैं। ऐसे दोनो टीमों के बीच आज के मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करेगी वह 12 अंको के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच जाएगी। फिलहाल मुंबई 8वें और बैंगलोर छठे स्थान पर स्थित हैं।

हेड टू हेड में किसका पलड़ा भारी

एक तरफ मुंबई की टीम जहां 5 बार आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी है, वहीं आरसीबी को अभी तक अपने पहले खिताब की तलाश है। लेकिन आईपीएल इतिहास में दोनो टीमों के बीच हुई आपसी भिड़ंत में ज्यादा अंतर देखने को नही मिलता है। दोनो टीमों के बीच कुल 31 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से 17 मैंचों में मुंबई ने जीत दर्ज की है, वहीं 14 मैच बैंगलोर की टीम जीतने में कामयाब रही है। इस सीजन दोनो के बीच हुए पहले मुकाबले में बैंगलोर ने मुंबई को 8 विकेट से मात दी थी। ऐसे में आज का मुकाबला टक्कर का देखने को मिल सकता है।

जोफरा आर्चर की जगह क्रिस जॉर्डन मुंबई में शामिल

मुंबई इंडियंस के मुख्य तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर चोटिल होने के चलते टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में आर्चर की जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन को टीम में शामिल किया गया है। जार्डन डेथ ओवर्स में अच्छी यार्कर गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होने अपने आईपीएल करियर के 28 मैंचों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *