July 1, 2024

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से जीती वनडे सीरीज, जानिए सीरीज के टॉप मोमेंट्स

0

पाकिस्तान दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम ने 5 मैचों की वनडे श्रंखला के अंतिम मुकाबले में रविवार को 47 रनों से जीत हासिल की। लेकिन इस जीत के बावजूद भी कीवी टीम को सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान को सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज दिया गया।

अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 299 रनों पर ऑलआउट हो गई और पाकिस्तान के सामने 300 रनों का लक्ष्य रखा। न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान टॉम लेथम ने हाफ सेंचुरी लगाई, वहीं सलामी बल्लेबाज विल यंग ने सबसे अधिक 87 रन टीम के लिए बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 252 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और 47 रनों से मैच गवां दिया। हालाकि पाक बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद एक छोर से अंत तक टिके रहें और नाबाद 94 रन बनाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

इस जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने खुद को 5 मैंचो की वनडे श्रंखला में क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। लेकिन 4-1 से सीरीज हार गई। अंतिम मैच में कीवी बल्लेबाज विल यंग को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया। जबकि फखर जमान को प्लेयर ऑफ द सीरीज दिया गया, जिन्होने 5 मैंचो में 90 से अधिक की औसत के साथ 363 रन बनाएं। वनडे श्रंखला से पहले हुई टी-20 श्रंखला दोनो टीमों के बीच 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई थी।

बाबर ने पूरे किए सबसे तेज 5000 रन

इस 5 मैंचो की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला खेलते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने वनडे करियर में सबसे तेज 5000 वनडे रन पूरे करने का कारनामा अपने नाम किया। बाबर आजम ने महज 97 पारियों में ही 5000 रन पूरे कर लिए और उन्होने हाशिम अमला के 101 पारियों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *