July 1, 2024

IPL 2023: एल क्लासिको में कौन मारेगा बाजी, धोनी या रोहित चेन्नई में किसका पलड़ा भारी? 

0

IPL 2023 का 49वें मुकाबले में एक फिर आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगी। मुकाबला दोपहर 3:30 बजे स चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन दोनो ही टीमें पहले ही एक बार भिड़ चुकी हैं, जहां महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने मुम्बई को 7 विकेट से हराकर मुकाबले को अपने नाम किया था। ऐसे में अब मुंबई की टीम के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका होगा। लेकिन मुकाबला चेन्नई के घर पर खेला जाना है, ऐसे में यह मुंबई के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है।

चेन्नई की पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजो के लिए मददगार रही है और इस पिच पर पहले बैटिंग करते हुए औसत स्कोर 163 रन का रहा है। लेेकिन इस सीजन पिच स्पिन गेंदबाजो को ज्यादा मदद करती दिख नही रही है। इस सीजन अबतक 4 मुकाबले इस पिच पर खेले जा चुके हैं, जिसमें 5 बार टीमों ने 200 से अधिक का आंकड़ा छुआ है, ऐसे में स्कोर का सही अनुमान लगा पाना मुश्किल है। लेकिन एक हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को अधिकतम जीत मिली है। ऐसे में जो भी टीम इस मैदान पर टॉस जीतेगी, पहले बैटिंग करने का फैसला कर सकती है।

5 साल से चेन्नई में अजेय है मुंबई

दोनो टीमों के आपसी इतिहास पर नजर डाली जाए तो मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। दोनो के बीच अबतक कुल 35 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से 20 मुकाबले मुंबई ने अपने नाम किए हैं, वहीं चेन्नई महज 15 मुकाबले ही जीतने में कामयाब हो पाई है। वहीं चेन्नई के होम ग्राउंड पर 2018 से मुंबई एक भी मुकाबला नही हारी है। ऐसे में आज के मैंच में चेन्नई के पास इस रिकॉर्ड में सुधार करने का मौका रहेगा।

क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

चन्नई सुपरकिंग्स: डेवोन कॉन्वे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोइन अली, एम एस धोनी, रविंद्र जड़ेजा, महीश तीक्षणा, दीपक चहर, मथीशा पथिराना और तुशार देशपांडे।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, ईशान किशन, कैमरॉन ग्रीन, सूर्याकुमार यादव, ट्रिस्टन स्टब्स, टिम डेविड, नेहाल वधेरा, ऋतिक शौकीन, जोफरा आर्चर, पीयूष चावला और आकाश मधवाल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *