July 1, 2024

प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दिल्ली का जीतना जरूरी, बैंगलोर से होगा मुकाबला

0

IPL में शनिवार को दो मुकाबले खेले जाने हैं। जिसमें पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच दोपहर 3:30 शुरु होगा, वहीं दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शाम 7:30 बजे से दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा। RCB की टीम जहां 9 में से 5 मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 10 अंको के साथ पाँचवे स्थान पर मौजूद है. वहीं दिल्ली की टीम के 9 मैंचों में महज 6 अंक ही हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर विराजमान है। ऐसे में दिल्ली की टीम के लिए यह मुकाबले बेहद अहम होने वाला है, क्योकि दिल्ली को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी होगा।

बैंगलोर की टीम इस सीजन शानदार प्रदर्शन दिखा रही है। वहीं दिल्ली की टीम ने भी अपने पिछले 4 मुकाबले में से 3 में जीत दर्ज की है। दोनो ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही हैं। दिल्ली की टीम ने जहां अपने पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 5 रनों से मात दी थी, वहीं बैंगलोर की टीम ने भी पिछले मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ जीत दर्ज की थी। ऐसे में आज का मुकाबला कांटे का हो सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल लीग में अब तक 29 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें RCB ने 18 और दिल्ली कैपिटल्स ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB):

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), सुयश प्रभुदेसाई, विराट कोहली, डेविड विली, ग्लेन मैक्सवेल, माहिपाल लोमरोर, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, आकाश दीप, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा और मोहम्मद सिराज।

दिल्ली कैपिटल्स (DC):

डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडे, राइली रूसो, रिपल पटेल, अक्षर पटेल, मिचेल मार्श, फिल सॉल्ट, सरफराज खान, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद और कुलदीप यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *