July 1, 2024

केदार जाधव की IPL में वापसी, RCB में चोटिल डेविड विली की जगह हुए शामिल

0

38 वर्षीय भारतीय ऑलराउंडर केदार जाधव 2 साल बाद IPL में वापसी कर रहे हैं। जाधव को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में चोटिल डेविड विली की जगह शामिल किया गया है। इसकी जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है। जाधव ने अपना अंतिम आईपीएल मुकाबला 2021 में पंजाब किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स की टीम से खेला था। जिसमें उन्होने 12 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उसके बाद से जाधव ने कोई भी आईपीएल मुकाबला नही खेला है।

बैंगलोर की टीम ने अपना पिछला मुकाबला कोलकाता के खिलाफ खेला था, जहां बल्लेबाजी करने के दौरान डेविड विली के पैर में चोट आई थी, जिसके बाद उन्हे IPL के शेष टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। आरसीबी मैनेजमेंट शीघ् ही केदार जाधव को 1 करोड़ की कीमत पर अपनी टीम में शामिल कर लिया। हालाकि ऐसा पहली बार नही होगा जब जाधव आईपीएल में आरसीबी की टीम का हिस्सा होंगे। केदार जाधव इससे पहले भी 2016 और 2017 में आरसीबी की टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जहां उन्होने कुल 17 मैंचो में 309 रन बनाए थे।

वहीं अपने आईपीएल करियर में जाधव ने कुल 93 मैंच खेले हैं। इस दौरान जाधव ने 80 पारियों में 123 के स्ट्राइक रेट से 1196 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 69 रहा है। केदार जाधव पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं, ऐसे में आरसीबी की टीम के पास एक ऑलराउंड ऑप्शन भी बढ़ जाएगा। हालाकि जाधव ने IPL या किसी भी टी-20 मुकाबले में आजतक गेंदबाजी नही की है, लेकिन उन्होने एकदिवसीय क्रिकेट की 42 पारियों में 27 विकेट अपने नाम किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *