July 8, 2024

विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ममता से की मुलाकात

0

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर अहम बातें हुई। जिसकी जानकारी खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी। नीतीश कुमार ने कहा कि दोनों के बीच बातचीत पॉजिटिव रही। वही ममता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं चाहती हूं भाजपा अगले चुनाव में जीरो हो जाए, इसके लिए विपक्ष के साथ गठबंधन करने में कोई इगो नहीं है।

दोनों नेताओं ने इस मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें नीतीश कुमार ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दलों का एक मंच पर आना बेहद जरूरी है। विपक्षी दलों को एक साथ बैठकर रणनीति बनानी होगी। ममता जी के साथ बातचीत अच्छी रही। आगे भी हम अन्य पार्टियों के साथ मिलाकर बातचीत करेंगे। आगे उन्होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वह भारत के विकास के लिए कुछ नहीं कर रही है, सत्ताधारी भाजपा की दिलचस्पी सिर्फ अपने विज्ञापन में है।
वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम साथ-साथ आगे बढ़ेंगे। हमें यह संदेश देना होगा कि हम सब एक साथ हैं, हमारा कोई व्यक्तिगत इगो नहीं है। हम सामूहिक रूप से मिलकर काम करना चाहते हैं, हमारे बीच विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की बात हुई है। आगे ममता बनर्जी ने कहा कि जेपी आंदोलन बिहार से शुरू हुआ था, इसलिए हमें पहले बिहार में एकता का संदेश देने के लिए एक बैठक करनी चाहिए। इस संबंध में मैंने नीतीश जी से अनुरोध भी किया है।

इससे पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव 12 अप्रैल को दिल्ली में राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे से भी मिले थे। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी। वहां भी मीटिंग के बाद नीतीश कुमार ने कहा था कि हमारी विपक्षी एकता पर बात हुई है, हम ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एक साथ लाने की कोशिश करेंगे। ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने आगे कहा कि अगर सब लोग एक साथ हो जाएंगे तो देश सुरक्षित हो जाएगा। हम इसके लिए ही काम कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि वह लखनऊ में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *