June 29, 2024

डबल हेडर के पहले मुकाबले में लखनऊ और गुजरात की भिड़ंत, 3:30 से होगा मुकाबला

0

आईपीएल में शनिवार को डबल हेडर मुकाबले खेले जाने हैं, जिसमें पहले मुकाबले में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम 3:30 बजे से आमने सामने होगी। दोनो ही टीमों ने इस सीजन अबतक शानदार प्रदर्शन किया है, वही प्वाइंट्स टेबल में भी दोनो टीमें टॉप 4 में मौजूद है। लखनऊ की टीम जहां 8 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है, वहीं गुजरात की टीम 6 अंको के साथ चौथे पायदान पर स्थित है। ऐसे में आज के मुकाबले में दोनों ही टीमो के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

अबतक आपसी भिड़ंत में किसका पलड़ा भारी
दोनों ही टीमें आईपीएल की सबसे नई टीमें है, जिनका गठन पिछले साल 2022 में हुआ था। इसीलिए दोनों के बीच अब तक सिर्फ दो ही मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें गुजरात टाइटंस का पलड़ा भारी रहा है। और दोनों ही मुकाबले गुजरात टाइटंस की टीम ने जीते थे। एक मैच में जहां गुजरात की टीम ने लखनऊ को 62 रनों से हराया था, वहीं दूसरे मुकाबले में 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। ऐसे में अपने होम ग्राउंड पर खेल रही लखनऊ की टीम आज के मुकाबले में गुजरात के खिलाफ अपने रिकार्ड में सुधार करना चाहेगी।

क्या कहती है पिच
लखनऊ की स्पीच की बात की जाए तो अब तक इस टूर्नामेंट के तीन मुकाबले इस मैदान खेले जा चुके हैं, जिसमें पहला मुकाबला जहां हाई स्कोरिंग देखने को मिला था, वहीं दूसरे मुकाबले में बेहद कम स्कोर देखने को मिला साथ ही कुल 13 विकेट गिरे थे, जिसमें आठ विकेट स्पिन गेंदबाजों ने हासिल किए। ऐसे में यह मैदान स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार दिखाई दे रहा है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटंस: रिद्धिमान साहा, शुभ्मन गिल, साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवटिया, राशिद खान, अलजारी जोसेफ, मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा।

लखनऊ सुपरजाइंट्स: केएल राहुल, काइल मेयर्स, क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, कुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, नवीन उल हक, आवेश खान, युद्धवीर सिंह चरक और रवि विश्नोई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *