July 3, 2024

WTC फाइनल और ‘द एशेज’ के लिए आस्ट्रेलिया की टीम घोषित, जून में होंगे मुकाबले

0

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। WTC का फाइनल 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान में खेला जाएगा। साथ ही ऑस्ट्रेलिया की यही टीम इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से शुरु हो रही एशेज सीरीज शुरुआती दो मुकाबले भी खेलेगी।

भारतीय टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। पहली बार 2019-21 के संस्करण के फाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस संस्करण के फाइनल में भारतीय टीम टेस्ट की नंबर वन की रैंकिंग वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगी।
ऑस्ट्रेलिया द्वारा घोषित की गई टीम
(कप्तान) पैट कमिंस, स्कॉट बोलैंड, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, कैमरॉन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लबुशेन, नेथन लायन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर।

ऑस्ट्रेलिया की इस 17 सदस्य टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी में भी हिस्सा लिया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन यह श्रंखला भारत में हुई थी, ऐसे में लंदन में खेले जाने वाले WTC के फाइनल में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टीम कैसा प्रदर्शन कर पाती है यह देखना बेहद दिलचस्प होगा। वहीं आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम की घोषणा 28 मई को की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *